Chhattisgarh Weather Update: राज्य में फिलहाल बारिश के आसार नहीं, गर्मी से बेहाल हुए लोग, कांकेर में धरने पर बैठे व्यापारी


खेम नारायरण, रायपुर. छत्तीसढ़ से मानसून रूठ सा गया है. अब पूरे राज्य में भारी बारिश होने की संभावना फिलहाल कम है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि दो से तीन दिनों में राज्य का मौसम कभी भी पलट सकता है. इससे राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. दरअसल, देश के पश्चिमी और मध्य हिस्से में निम्न दबाव का क्षेत्र बनता नजर आ रहा है. इसी तरह एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में भी नजर आया है. अगर ये सिस्टम एक्टिव हो गए तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

हालांकि, कांकेर में बारिश हो रही है. यहां एक घंटे की बारिश से नया बस स्टैंड पानी-पानी हो गया. दुकानदारों की गुमठियों में पानी भर गया. लोगों ने आरोप लगाया कि कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. सड़क चौड़ी होने के बाद कुछ ही देर की बारिश में यहां पानी भर जाता है. इस स्थिति से परेशान लोगों ने चक्का जाम कर दिया. व्यापारी मुख्य सड़क पर बैठ गए. आक्रोशित व्यापारियों का कहना है कि अगर प्रशासनिक अधिकारियों ने उनकी जल्द नहीं सुनी तो वे उग्र प्रदर्शन करन पर मजबूर हो जाएंगे. इसके लिए प्रशासन ही जिम्मेदार होगा.

उमस से परेशान लोग
गौरतलब है कि, बारिश न होने से छत्तीसगढ़ का मौसम गर्म हो गया है. राज्य में लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं. जिलों में मौसम एकदम साफ है और तेज धूप निकल रही है. कई जिलों में बादल दिनभर छाए रहते हैं, लेकिन बारिश नहीं होती. मौसम के इस बदलाव ने लोगों को दोबारा कूलर और एसी के इस्तेमाल के लिए मजबूर कर दिया है.

FIRST PUBLISHED : September 4, 2024, 11:03 IST



Source link

x