CJI डीवाई चंद्रचूड़ की फोटो वाली फर्जी पोस्‍ट पर होगी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्‍शन


नई दिल्‍ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा है कि चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (CJI DY Chandrachud) की फोटो लगाकर की गई पोस्‍ट फर्जी है और इसके लिए कोर्ट पुलिस के माध्‍यम से कार्रवाई कर रहा है. इस पोस्‍ट का खंडन करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह पोस्‍ट गलत इरादे से की गई है और यह शरारतपूर्ण है. चीफ जस्टिस की ओर से ऐसी कोई पोस्‍ट जारी नहीं की गई है; न ही उन्‍होंने इस तरह का कुछ कहा है. इस संबंध में उचित कार्रवाई की जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में 14 अगस्‍त को प्रेस रिलीज जारी की है. इसमें सोशल मीडिया पोस्‍ट का खंडन किया गया है. कोर्ट की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि फर्जी पोस्‍ट में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ का फाइल फोटो का इस्‍तेमाल किया गया है और उनके हवाले से फर्जी बात लिखी गई है.

ये भी पढ़ें-  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लगाया सरकारी आवास पर हमले का आरोप, टूटे मिले शीशे, जांच में जुटी पुलिस 

Supreme court PR

सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी पोस्‍ट मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी है. (फोटो- ANI)

कोर्ट इस पर उचित कार्रवाई कर रहा
यह कोर्ट के संज्ञान में आया है कि एक सोशल मीडिया पोस्‍ट ( जनता को भड़काने संबंधी) में सीजेआई का फाइल फोटो लगाकर कहा गया है कि संविधान (Constitution) की रक्षा के लिए लोगों को सरकार का विरोध करना चाहिए. इस पर कोर्ट उचित कार्रवाई कर रहा है. यह फर्जी पोस्‍ट है और यह गलत इरादे से की गई है. चीफ जस्टिस की ओर से ऐसी कोई पोस्‍ट नहीं की गई है.

फर्जी पोस्‍ट के पीछे जो लोग होंगे, सख्‍त कानूनी कार्रवाई होगी
सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल अतुल कुरहेकर और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता दोनों ने ही इस पोस्‍ट को फर्जी कहा है. तुषार मेहता ने कहा कि ऐसी कल्‍पना नहीं की जा सकती कि सीजेआई ऐसा संदेश जारी करेंगे. ऐसा कभी नहीं हुआ है और यह संभव भी नहीं है. इसके पीछे जो भी लोग होंगे, उन पर सख्‍त कानूनी कार्रवाई होगी.

Tags: CJI, Fake Message, Justice DY Chandrachud, Social media, Supreme Court



Source link

x