claims to make Delhi roads pothole free know which country has the best roads facts


सीएम अतिशी इन दिनों दिल्ली की सड़कों पर निरीक्षण कर रही हैं. दरअसल दूसरे दिन भी सड़कों पर उतरीं सीएम आतिशी ने बारिश में टूटी सभी सड़कों को एकदो दिन में मरम्मत का काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने दोवा किया कि दिवाली से पहले दिल्ली की सभी सड़कें दुरुस्त हो जाएंगी.

हालांकि दिल्ली ही नहीं बल्कि देश में लगभग हर जगह पर लोग बेकार गड्डे वाली सड़कों से परेशान हैं. जिनके चलते कई बार एक्सीडेंट्स भी हो जाते हैं. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सबसे अच्छी सड़कें किस देश में हैं? यदि नहीं तो चलिए आज जानते हैं.

यह भी पढ़ें: गांधी जयंती से लेकर दशहरा और धनतेरस तक, अक्टूबर के महीने में बेहद खास हैं ये दिन

इन देशों में है दुनिया में सबसे बेहतरीन सड़कें

दिल्ली की सड़कें जब समस्या का सामना कर रही हैं, तब अन्य देशों में सड़कें बेहतरीन स्थिति में हैं. आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जिनकी सड़कें दुनिया की सबसे अच्छी मानी जाती हैं.

जर्मनी: जर्मनी की सड़कें अपनी उच्च गुणवत्ता और बेहतरीन निर्माण तकनीक के लिए जानी जाती हैं. यहां की ऑटोबान सड़कों पर स्पीड की कोई सीमा नहीं होती, वहीं यहां की सड़कें बहुत ही अच्छी मानी जाती हैं. जर्मनी में सड़क सुरक्षा और रखरखाव पर खास ध्यान दिया जाता है, जिससे सड़कों की वजह से एक्सीडेंट्स कम होते हैं.

स्वीडन: स्वीडन की सड़कें भी सुरक्षित मानी जाती हैं. यहां की सरकार नेजीरो मिशनके जरिये सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए काम करना शुरू किया है.

सिंगापुर: सिंगापुर में सड़कें स्मार्ट ट्रैफिक प्रबंधन प्रणाली के तहत संचालित होती हैं. यहां की सड़कों की स्थिति हमेशा अच्छी रहती है.

नीदरलैंड: नीदरलैंड में सड़कों पर साइकिल चलाने के लिए खास लेन होती हैं, जिससे साइकिल चलाने वालों को सुरक्षित रखा जाता है.

यह भी पढ़ें: आखिरी बर्थडे पर किन-किन लोगों से मिले थे बापू, जिंदगी को लेकर कही थी यह बात

दिल्ली में गड्ढों की समस्या

दिल्ली की सड़कों की स्थिति खराब है. बारिश के मौसम में गड्ढे और भी बढ़ जाते हैं, जिससे सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में, दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे गड्ढों की तस्वीरें भेजें, ताकि उन्हें जल्दी भरा जा सके. इस पहल ने लोगों में उम्मीद जगाई है, लेकिन ये कितनी सफल रही इसे लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.                           

यह भी पढ़ें: इजरायल ने कहां लगाया है अपना आयरन डोम, जो मिसाइलों के लिए है लोहे की दीवार



Source link

x