CM Yogi will arrive in Prayagraj on 4th September distribute loans and appointment letters to the youth


प्रयागराज. युवाओं को रोजगार देने एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लोन देने  सहित अन्य विकास कार्यक्रमों को लेकर प्रयागराज में चार सितंबर को फूलपुर में सीएम योगी का आगमन होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ छात्रों में 10 हजार से अधिक स्मार्ट फोन एवं टैबलेट का वितरण करेंगे. वहीं पांच हजार से अधिक युवाओं में नौकरी का नियुक्ति पत्र भी बाटेंगे. खास बात यह है कि यहां रोजगार मेले के साथ ही ऋण मेले का भी आयोजन किया जा रहा है. इसमें मुख्यमंत्री की ओर से ऋण के तौर पर 600 करोड़ का वितरण करेंगे.

समूह की महिलाओं को मिलेगा लोन

चार सितंबर को प्रयागराज के इफको केंद्र में लगने वाले ऋण मेले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने के लिए ऋण वितरण किया जाएगा. वहीं अन्य परियोजनाओं को लेकर भी लोन वितरण का किया जाएगा. प्रयागराज में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अपनी काबिलियत के बदौलत सरकार के कई कामों की जिम्मेदारी ले ली है. इनके हौंसले को बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से यह कदम उठाया जा रहा है. प्रयागराज की स्वयं सहायता समूह की महिलाएं नगर निगम को फिनायल बनाकर देती हैं. जिसका पूरा उपयोग प्रयागराज शहर को स्वच्छ करने में किया जा रहा है.

रोजगार मेले का होगा आयोजन

इसको केंद्र में मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान युवाओं की भी लॉटरी लगने वाली है. यहां पर 5000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा. इस रोजगार मेला में इन युवाओं की नौकरी देने के लिए लावा, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, वर्धमान जैसी नेशनल एवं मल्टीनेशनल कंपनियां शिरकत करेंगे. इनमें आईटीआई, पॉलिटेक्निक सहित हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक और पारास्नातक के छात्रों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा. ऐसे नहीं युवाओं के पास रोजगार पाने का यह सुनहरा मौका है.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Employment opportunity, Local Trains, Prayagraj News, UP news



Source link

x