Coconut Milk Benefits, Is It Beneficial To Take Hair Wash To Coconut Milk – नारियल के दूध से करेंगी हेयरवॉश तो बाल का झड़ना, टूटना हो जाएगा 1 महीने में बंद, कमर तक लंबे होंगे बाल


नारियल के दूध से करेंगी हेयरवॉश तो बाल का झड़ना, टूटना हो जाएगा 1 महीने में बंद, कमर तक लंबे होंगे बाल

Hair loss : वहीं, नारियल का पानी आपके बालों का झड़ना भी कम कर सकता है.

Coconut milk benefits : हरे नारियल का पानी आपकी बॉडी को इंटरनली कई तरीके से लाभ पहुंचाता है. यह आपकी स्किन को चमकदार बनाने के साथ आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं नारियल का दूध आपके बाल कोकितने लाभ पहुंचा सकता है, खासकर उन लोगों को जो हेयर फॉल और लॉस की परेशानी से जूझ रहे हैं. आज हम आपको कोकोनेट मिल्क से हेयरवॉश करने से कितने फायदे हो सकतें हैं उसके बारे में बताने वाले हैं. आइए जानते हैं. पार्लर जाने का समय नहीं है तो डार्क चॉकलेट में इन चीजों को मिलाकर लगाइए फेस पर, 15 मिनट में मिलेगा दमकता चेहरा

नारियल दूध के फायदे

यह भी पढ़ें

1- आप अगर नारियल के दूध से अपने बालों को धोती हैं तो फिर ये आपके बालों को डीप हाइड्रेट करेगा. इससे बालों का रूखापन और रूसी कम होगी. इससे स्कैल्प में होने वाली खुजली भी कम होती है. 

2- इस दूध की मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टीज आपके बालों को दोमुंहे होने से भी रोकती है. आपको बता दें कि जब बाल में नैचुरल नमी होती है, तो बाल कंघी करने और हेयर स्टाइल करने में बहुत आसान हो जाते हैं. 

3- आपको बता दें कि कोकोनेट मिल्क में हेयर ग्रोथ करने वाली प्रॉपर्टीज होती हैं, जैसे- पोटैशियम, मैग्निशियम. आप अगर हफ्ते में एक दिन नारियल पानी से बाल को धो लेती हैं, तो आपके बाल पहले से कहीं ज्यादा मोटे और लंबे होंगे. 

4-वहीं, नारियल का पानी आपके बालों का झड़ना भी कम कर सकता है. यह आपकी हेयर रूट को भी मजबूत करता है जिससे आपके बालों का गिरना कम होता है. यह आपके बालों का पीएच बैलेंस भी मेंटन रखता है. साथ ही, बालों की चमक भी दोगुना करता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

x