coldplay concert world most expensive tickets were sold in these concert shows you will be shocked to hear the price


इंटरनेशनल बैंड कोल्डप्ले का लाइव कॉन्सर्ट मुंबई में होने जा रहा है. कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की दीवानगी इतनी है कि बुकमायशो (BookMyShow) पर इसके टिकट चंद मिनटों में गायब हो गये थे और साइट भी क्रैश हो गई थी. टिकटों की भारी डिमांड को देखते हुए आयोजकों ने भी दो की बजाय तीन शो करने का ऐलान कर दिया है. हालांकि इस शो की टिकट ब्लैक भी हो रहे हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि दुनिया का सबसे महंगा कॉन्सर्ट शो कौन सा था और उसमें किस सिंगर ने लोगों का दिल जीता था. 

क्या है कोल्ड प्ले?

सबसे पहले जानते हैं कि कोल्डप्ले क्या है, जिसके लिए लोग दिवाने हैं. बता दें कि कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है. जिसमें पांच मेंबर्स हैं. इन मेंबर्स के नाम क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमेन, विल चैम्पियन और फिल हार्वे है. इस ग्रुप की स्थापना साल 1997 में हुई थी और शुरुआत में इसे बिग फैन नोज और स्टारफिश नाम से बुलाया जाता था. इस ग्रुप के मेन सिंगर क्रिस मार्टिन हैं और पियानिस्ट जॉनी बकलैंड हैं. गाय बैरीमेन और विल चैम्पियन बेसिस्ट (बास वादक) और ड्रमर हैं.

ये भी पढ़ें:भारत में मिला मंकीपॉक्स के खतरनाक स्ट्रेन का पहला मरीज, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

मुंबई में होने वाले हैं कोल्डप्ले के 3 लाइव कॉन्सर्ट

कोल्डप्ले के भारतीय फैन रीसेल में मौजूद टिकटों की कीमत से काफी निराश हैं. लोग सोशल मीडिया के जरिए इसकी शिकायत भी कर रहे हैं. कोल्डप्ले कॉन्सर्ट को लेकर बुकमायशो की वेबसाइट पर भी लोगों की दीवानगी साफ दिखाई दे रही है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में होने वाले इन 3 शो के 1.5 लाख टिकट के लिए लाखों लोग वेबसाइट और ऐप पर आ गए थे. इसके चलते वेबसाइट बंद हो गई थी.

ये भी पढ़ें:बिजली गिरने से 6  बच्चों की हुई मौत, जानें ये कैसे बनती है और कितनी खतरनाक

दुनिया का सबसे बड़ा कॉन्सर्ट

आज हम आपको दुनिया के सबसे बड़े और महंगे कॉन्सर्ट के बारे में बताने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें:असम में हीटवेव के चलते बदली स्कूल की टाइमिंग, जानें कौन सा राज्य झेलता है सबसे ज्यादा गर्मी की मार

 लेड ज़ेपेलिन

इंग्लिश रॉक बैंड लेड ज़ेपेलिन ने लंदन सबसे महंगा कॉन्सर्ट टिकट बेचने का रिकॉर्ड भी बनाया था. जानकारी के मुताबिक जबकि शुरुआती टिकट की कीमत सिर्फ़ $250 थी, सबसे महंगी टिकट की कीमत $168,000 तक पहुँच गई थी. 

द वीकेंड

कनाडाई गायक और गीतकार द वीकेंड निस्संदेह अपने समय के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. उनका 2022 का आफ्टर ऑवर्स टिल डॉन टूर था, जिसमें वीआईपी सीटों के लिए टिकट की कीमत $2,071 थी.

जस्टिन बीबर

जस्टिन बीबर ने 2022 में अपने हिस्से के रूप में तीन महाद्वीपों में 49 शो किये थे. जस्टिस वर्ल्ड टूर अब तक के सबसे लोकप्रिय टूर में से एक है और स्वाभाविक रूप से  टिकट की कीमत बहुत ज़्यादा है. उनके शो के लिए औसत टिकट की कीमत उच्च श्रेणी के लिए $1,500 थी.

ये भी पढ़ें:कितने साल में घिस जाते हैं हवाई जहाज के टायर? जवाब नहीं जानते होंगे आप

लेडी गागा

लेडी गागा अविस्मरणीय संगीत कार्यक्रमों के लिए जानी जाती हैं. पॉप आइकन ने $900 और उससे अधिक शुल्क लिया था. 

द रोलिंग स्टोन्स

2012 में प्रसिद्ध रॉक बैंड  द रोलिंग स्टोन्स ने 50 एंड काउंटिंग टूर के साथ अपनी 50वीं वर्षगांठ मनाई थी. उस दौरान टिकट की कीमत प्रति व्यक्ति $1,000 थी.

बेयोंसे

बेयोंसे युवाओं के लिए एक सितारा है. 2013 के मिसेज कार्टर शो वर्ल्ड टूर में दुनिया भर में 100 से अधिक शो शामिल थे. इनमें से एक शो के लिए औसत टिकट की कीमत $700 से ज़्यादा थी, जो इसे अब तक के सबसे महंगे कॉन्सर्ट में से एक बनाता है.

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान में हर साल कितने एनकाउंटर करती है पुलिस? जानें भारत के मुकाबले कितना कम



Source link

x