Columbia University Cancels Main Graduation Ceremony Due To Protests In Gaza – कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने गाजा विरोध प्रदर्शन के कारण ग्रेजुएशन सेरेमनी किया रद्द


कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने गाजा विरोध प्रदर्शन के कारण ग्रेजुएशन सेरेमनी किया रद्द

न्यूयॉर्क:

कोलंबिया विश्वविद्यालय ने गाजा विरोध प्रदर्शन के कारण मुख्य स्नातक समारोह रद्द कर दिया है. समाचार एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी है. सोमवार को आइवी लीग स्कूल में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शनों के हफ्तों बाद छोटे, स्कूल आधारित कार्यक्रमों के पक्ष में 15 मई को होने वाले अपने विश्वविद्यालय व्यापी समारोह को रद्द कर दिया गया.

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, “हमने अपनी शुरुआती एक्टीविटीज का केंद्र अपने क्लास डेज और स्कूल लेवल समारोहों को मनाने का फैसला लिया है, जहां छात्रों को 15 मई को विश्वविद्यालय में होने वाले समारोह में अवॉर्ड दिया जाना था, लेकिन अब हम उन्हें व्यक्तिगत रूप से सम्मानित करेंगे.”

यह भी पढ़ें

कोलंबिया में विरोध प्रदर्शन ने व्यापक रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. इसके बाद अमेरिका के आसपास के दर्जनों विश्वविद्यालयों में इसी तरह के प्रदर्शन होने लगे. छात्रों ने गाजा में युद्धविराम का आह्वान किया है और अपने स्कूलों को इज़रायल से जुड़ी कंपनियों से अलग करने की भी मांग की है.

न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने पिछले सप्ताह कोलंबिया परिसर की एक इमारत को खाली करा लिया था, जिस पर फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने मोर्चाबंदी कर दी थी. इसमें 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था, वहीं एक कैंप को उजाड़ दिया था.

स्कूल ने सोमवार को कहा कि स्नातक स्तर की पढ़ाई को कैसे संभालना है, यह तय करने के लिए उसने छात्र नेताओं के साथ परामर्श किया था. बयान में कहा गया है कि अधिकांश समारोह, जो मॉर्निंगसाइड हाइट्स परिसर में होने वाले थे, जहां सबसे अधिक विरोध प्रदर्शन हुए हैं, उन्हें विश्वविद्यालय के मुख्य एथलेटिक परिसर में स्थानांतरित किया जाएगा.



Source link

x