Completely Disappointed With Arvind Kejriwal: Former Judge Hegde, Who Was An Ally In The Anna Movement, Said – अरविंद केजरीवाल से पूरी तरह निराश हूं : अन्ना आंदोलन में सहयोगी रहे पूर्व न्यायाधीश हेगड़े ने कहा


अरविंद केजरीवाल से पूरी तरह निराश हूं : अन्ना आंदोलन में सहयोगी रहे पूर्व न्यायाधीश हेगड़े ने कहा

ईडी की गिरफ्त में अरविंद केजरीवाल कोर्ट में पेश हुए.

बेंगलुरु:

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एन संतोष हेगड़े ने शुक्रवार को कहा कि वह आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूरी तरह निराश हैं, जिन्हें आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया है. भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हेगड़े उन लोगों में शामिल हैं, जो एक दशक से अधिक समय पहले अन्ना हजारे द्वारा चलाए गए ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन में केजरीवाल के साथ शामिल थे. उन्होंने कहा, ‘‘स्पष्ट दिखाई देता है कि जब आप सत्ता में होते हैं तो लालच आप पर हावी हो जाता है.”

हेगड़े ने कहा, ‘‘मैं पूरी तरह निराश हूं. मैंने सोचा था कि ‘AAP प्रशासनिक निष्पक्षता लाएगी जबकि ऐसा नहीं है. और यह इस तथ्य का संकेत है कि सत्ता भ्रष्ट बनाती है और संपूर्ण सत्ता पूरी तरह भ्रष्ट कर देती है.” आंदोलन ने जब आम आदमी पार्टी (AAP) के रूप में राजनीतिक दल का रूप ले लिया था तो कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त हेगड़े इससे अलग हो गए थे. उन्होंने कहा, ‘‘बाहर आने की खास वजह थी कि आज की राजनीति भ्रष्टाचार का अड्डा है. कोई राजनीतिक दल इससे मुक्त नहीं है.”

यह भी पढ़ें

हेगड़े ने कहा, ‘‘हमारा सिद्धांत था कि राजनीति से बाहर रहेंगे और राजनीति को स्वच्छ करने का प्रयास करेंगे, लेकिन फिर कुछ लोगों ने फैसला किया कि राजनीति में जाना चाहिए और इसे साफ करना चाहिए. मुझे लगता था कि ऐसा कभी सफलतापूर्वक नहीं किया जा सकता.”

हेगड़े ने भ्रष्टाचार के मामलों में भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने और निशाना बनाने के विपक्षी दलों के बार-बार लगाए जाने वाले आरोपों पर कहा, ‘‘विपक्षी दलों के इन आरोपों पर मुझे भरोसा नहीं है कि सत्तारूढ़ पार्टी केवल विपक्ष को खत्म करने के लिए ऐसा कर रही है. हां, चुनिंदा तरीके से वे ऐसा कर रहे हैं लेकिन इसमें कोई अपराध नहीं है.”

 



Source link

x