Congress Sam Pitroda Said We Felt Proud Of PM Modi And Said About Rahul Gandhi America


Sam Pitroda On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से पहले कांग्रेस ने उनको (पीएम मोदी) लेकर कहा कि हम गर्व महसूस करते हैं. कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा है कि दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाले देश का प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान पाने का हकदार है और वह इसे लेकर उन्हें गर्व होता है. 

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा अभी पार्टी नेता राहुल गांधी की तीन अमेरिकी शहरों की छह दिन की यात्रा के दौरान उनके साथ थे. अमेरिका में राहुल गांधी ने जहां केंद्र सरकार को जासूसी और अल्पसंख्यकों सहित कई मुद्दों को लेकर घेरा था. पित्रोदा ने यूक्रेन युद्ध और चीन के मुद्दे पर सरकार की विदेश नीतियों का समर्थन किया है. वहीं बीजेपी ने राहुल गांधी की स्पीच को देश का अपमान बताया था.

‘मैं बहुत खुश हूं’
न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पित्रोदा ने कहा, “वह (राहुल) जानते हैं कि हम (भारत) कहां कुछ सही कर रहे हैं और हम सब इसके साथ हैं. किसी ने मुझसे कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का बहुत स्वागत हो रहा है. जवाब में मैंने कहा कि मैं इससे खुश हूं, क्योंकि आखिरकार वह मेरे भी पीएम हैं.” उन्होंने कहा, “ हमें गलती नहीं करनी चाहिए. उन्हें (मोदी को) स्वागत मिल रहा है, क्योंकि वह भारत के पीएम हैं. इस कारण नहीं कि वह बीजेपी के प्रधानमंत्री हैं. इन दो चीजों को अलग रखिए. ”

पित्रोदा ने कहा कि डेढ़ अरब आबादी वाले देश का प्रधानमंत्री होने के नाते प्रधानमंत्री सभी जगह सम्मान पाने के हकदार हैं.  मुझे इस पर गर्व है. मैं इसे नकारात्मक रूप में नहीं लेता हूं. दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 22 जून को वाशिंगटन की राजकीय यात्रा पर आ रहे पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे. 

राहुल गांधी का किया जिक्र
सैम पित्रोदा ने कहा कि आप देखिए, वे (बीजेपी नेता) हर संदेश को तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं. वे हर चीज को उलझा देते हैं.  इसके बाद वे व्यक्तिगत हमलों पर उतर आते हैं। यह लोकतंत्र नहीं है. अन्य मनुष्यों के लिए मन में थोड़ा तो सम्मान रखिए. आप सोशल मीडिया पर 50 लोगों को झूठ के साथ आपके पीछे पड़ जाने के लिए लगा देंगे. 

उन्होंने कहा, “और एक झूठ यह है कि (राहुल की) पूरी यात्रा मुसलमानों द्वारा प्रायोजित है. यह क्या है? चलिए अगर मान भी लिया जाए कि यह यात्रा प्रायोजित है, तो क्या हुआ, वे भी तो भारत के नागरिक हैं. आप क्या बात कर रहे हैं? पहली चीज कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है. पूरी यात्रा की व्यवस्था इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने की है. मैंने व्यक्तिगत रूप से यात्रा से जुड़े सभी 17 कार्यक्रमों की तैयारियों का निरीक्षण किया है. ” पित्रोदा ने दावा किया कि राहुल गांधी की यात्रा ने अमेरिका में उम्मीद और उत्साह पैदा किया है. 

लोकतंत्र को लेकर क्या कहा?
पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी ने उम्मीद पैदा की है और लोग हमसे पूछ रहे हैं कि मैं क्या कर सकता हूं? मैं आपकी कैसे मदद कर सकता हूं? इसलिए, अब मैं उन्हें बता रहा हूं कि आप कई अलग-अलग तरीकों से हमारी मदद कर सकते हैं.  पित्रोदा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर भारतीय लोकतंत्र गलत दिशा में जाता है, तो पूरी दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि लोग इस बात को समझने लगे हैं. इसका यह मतलब नहीं है कि हम लोगों से कह रहे हैं कि आइए, हमारे लोकतंत्र को ठीक कीजिए. नहीं. अपने लोकतंत्र को हम खुद ठीक करेंगे लेकिन आप सचेत रहिए, क्योंकि इसके मायने आपके लिए भी होंगे. इन सबके भारत के लिए निहितार्थ होंगे. 



Source link

x