Crocodile came out of the drain youth tied with rope loaded on a bicycle Took a tour of the village viral video


झांसी. यूपी के झांसी से एक चौकाने वाला वीडियो समाने आया है. इस वायरल वीडियो में कुछ ग्रामीण लोग एक मगरमच्छ को बांधकर उसे साइकिल पर लादकर घुमा रहे हैं. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पहले गांव के कुछ युवाओं ने मिलकर मगरमच्छ को रस्सी से बांधा और उसके बाद उसे साइकिल पर रखकर पूरे गांव में घूमाने लगे. जानकारी के अनुसार यह वीडियो मोठ तहसील के भरोसा गांव का है.

मगरमच्छ को साइकिल पर घुमाने का वीडियो वायरल

दरअसल, बीती रात भरोसा गांव में एक नाले में से मगरमच्छ बाहर आ गया था और गांव की सड़क पर चलता हुआ दिखाई दिया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इसके बाद गांव के कुछ लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ने का बीड़ा अपने हाथ में उठा लिया. उन्होंने उसे रस्सी से बांधकर पकड़ लिया. वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि लोग कह रहे हैं हमें वन विभाग की जरूरत नहीं है. लगभग 20 से 25 लोग इस वीडियो में मगरमच्छ को पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

शरारती तत्वों ने बनाया वीडियो

इस वीडियो के बारे में जब वन विभाग से संपर्क किया तो मोठ तहसील के उप क्षेत्रीय वनाधिकारी संदीप रविकुल ने लोकल 18 को बताया कि वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को स्वयं पकड़ा था. उसे सकुशल बेतवा नदी में भी छोड़ दिया गया. जब टीम मगरमच्छ को पकड़ रही थी, उस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने यह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. डीएफओ जयंत शैण्डे ने लोकल 18 को बताया की किसी भी संरक्षित जीव के साथ इस प्रकार का व्यवहार करना गैर कानूनी है. वीडियो की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

नोट: लोकल 18 की अपने सभी दर्शकों से यह अपील है कि किसी भी वन्य जीव अथवा संरक्षित जीव को खुद पकड़ने का प्रयास ना करें. यह आपके लिए काफी घातक साबित हो सकता है. इसके बारे में वन विभाग को जरूर सूचना दें.

Tags: Ajab ajab news, Jhansi news, Latest viral video, Local18, UP news



Source link

x