CSPGCL Apprentice Recruitment 2024 for 245 Posts Registration Underway Apply Before 30 October at cspc.co.in CG Jobs


CSPGCL Apprentice Recruitment 2024 Registration Begins: छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर 2024 है.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 245 अप्रेंटिस पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. ये पद ग्रेजुएट/डिप्लोमा और ट्रेड अप्रेंटिस के हैं. अलग-अलग बात करें तो ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 105 पदों पर भर्ती होगी, इंजीनियरिंग के 65 पदों पर, ग्रेजुएट अप्रेंटिस नॉन इंजीनियरिंग के 20 पदों पर और डिप्लोमा अप्रेंटिस के 55 पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, 12वीं पास को भी मौका 

कैसे करना है अप्लाई

इन पदों के लिए आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन डाउनलोड करके उसे भरना है और उसके बाद ऑफलाइन भेजना है. इसके लिए सबसे पहले सीएसपीजीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट यानी cspc.co.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें. बताए गए नियमों का पालन करते हुए उसे भरें और उसमें अपने सारे जरूरी डाक्यूमेंट्स लगाएं. इसके बाद इस फॉर्म को नीचे दिए पते पर भेज दें.

एप्लीकेशन भेजने का पता है – चीफ इंजीनियर (ट्रेनिंग), इलेक्ट्रिसिटी प्रोडक्शन ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड,  कोरबा ईस्ट डिस्ट्रक्टि, कोरबा छत्तीसगढ़ 495677.

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक और अलग-अलग है जिसका डिटेल ये रहा. ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए क्लास 10वीं पास कैंडिडेट जिनके पास संबंधित विषय में आईटीआई डिप्लोमा हो वे आवेदन कर सकते हैं. इसी प्रकार ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों के लिए वे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास संबंधित फील्ड में बीई,  बीटेक या फिर डिप्लोमा या फिर बीएससी या बीसीए, बीबीए की डिग्री किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हो. एज लिमिट अप्रेंटिसशिप के नियमों के मुताबिक है.

यह भी पढ़ें: MP हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन के लिए करना होगा ये काम 

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है. उनके द्वारा लगाए गए डॉक्यूमेंट के बेसिस पर यानी मेरिट के बेसिस पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा. सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा उसके बाद फाइनल अपॉइंटमेंट होगा. इसकी जानकारी कुछ दिनों में ऑफिशियल वेब पोर्टल cspc.co.in पर दी जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक है जो इस प्रकार है. ट्रेड अप्रेंटिस पद पर सेलेक्ट होने पर महीने के ₹7000 स्टाइपेन दिया जाएगा. डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर सेलेक्ट होने पर महीने के ₹8000 स्टाइपेन दिया जाएगा और ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर सेलेक्ट होने पर महीने के ₹9000 स्टाइपेन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: CBSE CTET 2024 परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, अब इस डेट पर होगा एग्जाम  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x