CUET UG 2024 Registration May Begin Today 26 February at cuet.samartha.ac.in see update


NTA May Begin CUET UG 2024 Registration Today: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यानी 26 फरवरी 2024 दिन सोमवार से सीयूईटी यूजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर सकती है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. ये जरूरी वेबसाइट नोट कर लें, सीयूईटी यूजी के संबंध में आपको हर जानकारी यहीं मिलेगी – cuet.samarth.ac.in. इस पर नजर बनाए रखें, आवेदन शुरू होने से लेकर, आगे के प्रोसेस तक के बारे में सही और लेटेस्ट अपडेट आप यहां से पा सकते हैं.

इन तारीखों पर होगी परीक्षा

सीयूईटी यूजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं लेकिन परीक्षा की तारीख काफी समय पहले फाइनल हो गई थी. इसके मुताबिक परीक्षा का आयोजन 15 से 31 मई 2024 के बीच किया जाएगा. इस बार की परीक्षा में कई तरह के बदलाव किए गए हैं. उनमें से एक बड़ा बदलाव ये है कि इस बार परीक्षा का आयोजन इस प्रकार किया जाएगा कि मार्क्स के नॉर्मलाइजेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

आज शाम से शुरू हो सकते हैं आवेदन

अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रजिस्ट्रेशन आज शाम से शुरू हो सकते हैं. इस बारे में यूजीसी चेयरमैन ने कहा था कि रजिस्ट्रेशन कल यानी आज शाम या उसके अगले दिन से शुरू हो सकते हैं.

इतने स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन कराने की संभावना

नीट और जेईई के साथ ही अब सीयूईटी एक ऐसी परीक्षा हो गई है जिसमें बहुत बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स आवेदन करते हैं. लिंक खुलने और लास्ट डेट तक कुल रजिस्ट्रेशन होने के बाद ही इस बार के कुल आवेदनों की संख्या पता चलेगी. हालांकि एक अनुमान है कि इस साल करीब 15 लाख कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. अपडेट्स के लिए वेबसाइट देखते रहें. 

यह भी पढ़ें: क्लास 1 में एडमिशन के लिए इतनी हो बच्चे की एज, सेंटर ने दिए सभी राज्यों को निर्देश

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x