Curfew Called Off In 5 Manipur Districts – मणिपुर के 5 जिलों में कर्फ्यू खत्म, अन्य जिलों में कुछ घंटों के लिए दी गई ढील


मणिपुर के 5 जिलों में कर्फ्यू खत्म, अन्य जिलों में कुछ घंटों के लिए दी गई ढील

इंफाल:

मणिपुर (Manipur) के 5 जिलों में फिलहाल कर्फ्यू (curfew) खत्म कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य जिलों में कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू से ढील दी गई है. मणिपुर में हालात शांतिपूर्ण हैं इसको लेकर देखते हुए लोगों को कर्फ्यू से राहत दी गई है.इसके पहले 26 मई को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक 7 घंटे के लिए पूर्वी और पश्चिमी मणिपुर में कर्फ्यू में ढील दी गई थी. निर्देश के अनुसार, लोगों को केवल आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल सकते दवाओं और खाद्य आपूर्ति का वक्त दिया गया था.

यह भी पढ़ें

इसके पहले 26 मई को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक 7 घंटे के लिए पूर्वी और पश्चिमी मणिपुर में कर्फ्यू में ढील दी गई थी. निर्देश के अनुसार, लोगों को केवल आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल सकते दवाओं और खाद्य आपूर्ति का वक्त दिया गया था.

आदेश में कहा गया था कि इस कार्यालय आदेश दिनांक 3 मई, 2023 के तहत इम्फाल पूर्वी जिले में सीआरपीसी, 1973 की धारा 144 के तहत अपने संबंधित आवासों के बाहर किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पर रोक लगाने के तहत कुल जनता कर्फ्यू में 26 मई को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक छूट दी जाती है. उस क्षेत्र के लिए जिसके लिए अनुसूची नीचे दी गई है ताकि आम जनता को दवाओं और खाद्य आपूर्ति सहित आवश्यक वस्तुओं की खरीद में आसानी हो सके.

अब मणिपुर में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार होने पर 5 जिलों से कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है और अन्य जगहों पर लोगों को कर्फ्यू से ढील दी गई है. लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद और कार्यालय के कार्यों के अलावा किसी अन्य उद्देश्य के लिए इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़ें :



Source link

x