Curry Leave With Methi Seeds For White Hair Remedies To Get Rid Of White Hair Safet Balo Ko Kala Karne Ka Gharelu Upaye


सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करी पत्ते में मिलाकर इस्तेमाल करें ये चीज, डाई और मेहंदी से नहीं छिपाने पड़ेंगे White Hair

White Hair Remedies: सफेद बालों का काला करने का घरेलू उपाय.

Remedies For White Hair In Hindi: आज के समय में समय से पहले बाल सफेद हो रहे हैं. दरअसल एक समय था जब बालों के सफेद होने का मतलब उम्र से लगाया जाता था. लेकिन आज के समय में छोटे से लेकर बड़ों तक में सफेद बालों की समस्या देखी जाती है. आपको बता दें कि समय से पहले बाल सफेद होने के कई कारण हैं और उनमें से एक है हमारी खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी खान-पान. पोषण की कमी के चलते भी बाल सफेद होने की समस्या हो सकती है. कई बार हम सफेद बालों को छिपाने के लिए कलर करते हैं. लेकिन हेयर कलर का इस्तेमाल बालों को खराब कर सकता है. क्योंकि इनमें कई तरह के केमिकल्स हो सकते हैं. अगर आप सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो आप मार्केट से महंगे प्रोडक्ट खरीदने की जगह घर में मौजूद इन चीजों के इस्तेमाल से सफेद बालों को काला कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं वो घरेलू उपाय.

यह भी पढ़ें

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए करी पत्ता, मेथी और सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन तीनों चीजों को बालों की सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

ये भी पढ़ें- बालों को टूटने, गिरने और झड़ने से बचाने के लिए इस सब्जी का ऐसे करें इस्तेमाल, कमर से नीचे पहुंच जाएगी बालों की ग्रोथ

Latest and Breaking News on NDTV

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए आपनाएं ये उपाय- (Curry Leave, Methi Seeds And Mustard Oil For Grey Hair)

करी पत्ता एक हेयर कलरिंग एजेंट की तरह काम करता है. सफेद बालों को काला करने के लिए आप सरसों के तेल में मेथी के बीज और करी पत्ता डालकर अच्छे से पका लें. फिर तेल ठंडा होने के बाद इस तेल से बालों की अच्छे से मसाज करें. कुछ देर बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. आप हफ्ते में 2 बार इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि मेथी के बीज में नौ एसेंशियल अमीनो एसिड होते हैं, जो समय से पहले बालों को सफेद होने से रोक सकते हैं. वहीं सरसों के तेल को बालों को काला करने के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x