Cyber ​​fraud In The Name Of Ram Temple Be Careful Before Donating – राम मंदिर के नाम पर साइबर फ्रॉड, चंदा देने से पहले बरतें सावधानी


राम मंदिर के नाम पर साइबर फ्रॉड, चंदा देने से पहले बरतें सावधानी

वीएचपी के अयोध्या के एक सदस्य ने ठगी करने से वाले से फोन पर बात की…

नई दिल्‍ली :

राम मंदिर (Ram Mandir) के नाम पर साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) के कुछ मामले सामने आ रहे हैं. इसे लेकर विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) ने गृह मंत्रालय, डीजीपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. वीएचपी ने इस खत में राम मंदिर के नाम पर फ्रॉड करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.   

यह भी पढ़ें

राम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने के नाम पर कुछ लोगों पर ठगी का आरोप लग रहा है. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद ने एक्शन लेने के लिए कहा है. विश्व हिंदू के प्रवक्ता ने बताया कि सोशल मीडिया साइट पर फर्जी आईडी “श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या, उत्तर प्रदेश” का पेज बनाया गया है. पेज पर QR कोड भी डाला गया है. यहां अपील की जा रही है कि राम मंदिर के नाम पर चंदा दें. 

वीएचपी के अयोध्या के एक सदस्य ने ठगी करने से वाले से फोन पर बात की, राम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने वाले ने बताया, “ज्यादा से ज्यादा चंदा दें, नाम नंबर डायरी में नोट किया जाएगा, जब मंदिर कंपलीट हो जायेगा, तो आप सबको अयोध्या बुलाया जाएगा. मैं अयोध्या से बोल रहा हूं…” 

विश्‍व हिंदू परिषद के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता विनोद बंसल ने बताया, “मैंने गृह मंत्रालय, डीजीपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा है कि ऐसे लोगों पर एक्शन लें.” 

ये भी पढ़ें :- 



Source link

x