Cyclone Michaung Landfall Chennai Heavy Rain Floods Airport Air Force Helicopters Drop Help Video – VIDEO: साइक्लोन मिगजॉम के कहर से चेन्नई में आई बाढ़, IAF के हेलिकॉप्टर से पहुंचाया जा रहा खाना



ua5n6ft8 chennai flood Cyclone Michaung Landfall Chennai Heavy Rain Floods Airport Air Force Helicopters Drop Help Video - VIDEO: साइक्लोन मिगजॉम के कहर से चेन्नई में आई बाढ़, IAF के हेलिकॉप्टर से पहुंचाया जा रहा खाना

खास बातें

  • चेन्नई में ‘मिगजॉम’ के कहर से 20 लोगों की मौत
  • कई इलाकों में 72 घंटे से बिजली गुल
  • ओडिशा के कई इलाकों में हो रही बारिश

चेन्नई:

बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठे साइक्लोन ‘मिगजॉम’ (Cyclone Michuang)ने चेन्नई (Chennai Rain)में भारी तबाही मचाई है. यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 50 सेमी बारिश हुई. बारिश के चलते कई इलाके पिछले दो दिनों से बाढ़ में डूबे हैं. 72 घंटे से बिजली नहीं है. इंटरनेट सर्विस बंद है. कुछ इलाके बाढ़ में डूबे हुए हैं. ऐसे में भारतीय वायु सेना (Indian Airforce)के हेलिकॉप्टर से बाढ़ में फंसे लोगों तक खाना पहुंचाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु में तूफान की वजह से चेन्नई शहर पानी में डूब गया, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई. इस मुश्किल समय में वायुसेना के हेलिकॉप्टर चेतक से बाढ़ग्रस्त इलाके में खाने का सामान और राहत की चीजें गिराई जा रही हैं.

चक्रवात Michaung के चलते भारी बारिश, कई ट्रेनें रद्द तो फ्लाइट्स की गईं डायवर्ट, देखें- पूरी लिस्ट

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में लोगों को बाढ़ में छतों पर फंसे हुए देखा जा सकता है. वायुसेना के हेलिकॉप्टर खाना और मेडिकल सप्लाई के बैग गिरा रहे हैं. जहां वायुसेना ने चेन्नई में राहत सामग्री पहुंचाई. वहीं, कोस्ट गार्ड ने चेन्नई से 24 किमी दूर चोलावरम में खाना और मेडिकल सप्लाई पहुंचाया.

कई इलाकों में बाढ़ के हालात

साइक्लोन ‘मिगजॉम’ की वजह से हुई लगातार बारिश से वेलाचेरी और तांबरम जैसे जिलों में बाढ़ के हालात हो गए हैं. यहां बिजली की सप्लाई ठप है. स्कूल-कॉलेज बंद हैं. प्रशासन ने यहां के लोगों को ऐहतिहातन बाढ़ग्रस्त घरों को छोड़कर रिलीफ कैंप में जाने के निर्देश दिए हैं. राज्य के चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में स्कूलों में होने वाली छमाही परिक्षाएं रद्द कर दी गई हैं.

VIDEO: चेन्नई में भारी बारिश से हाल बेहाल, रेलवे प्लेटफॉर्म के वेटिंग एरिया की छत से फूटने लगा ‘झरना’

CM एमके स्टालिन ने पीएम से मांगी मदद

इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. CM एमके स्टालिन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर 5060 करोड़ रुपये की मदद मांगी. वहीं, DMK सांसद टीआर बालू ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है.

कमजोर पड़ा ‘मिगजॉम’

उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के डायरेक्टर जनरल ने कहा- “साइक्लोन ‘मिगजॉम’ कमजोर हो गया है. अब इससे किसी नुकसान का खतरा नहीं है.” हालांकि, साइक्लोन के चलते ओडिशा के कुछ इलाकों और आंधर् प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार को बारिश हो रही है.

Cyclone Michaung : चेन्नई में सुरक्षित निकाले गए लोगों में बॉलीवुड स्टार आमिर खान भी शामिल



Source link

x