Dad’s Gift: पापा ने बेटे के लिए जर्मनी से मंगवाई साइकिल, बैग की तरह आई, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे कार


पूर्णिया : एक कार खरीदने के लोगों को सोचना पड़ता है लोग इसकी खरीदारी करने से पहले अपने बजट को देखते है लेकिन पूर्णिया में बेटे के शौक के लिए पिता ने कार के दाम की साइकिल लाकर दी है. यह साइकिल विदेश से ऑर्डर देकर मंगवाई गई है. इस साइकिल की कीमत लगभग 8.5 लाख रुपए बताई जा रही है. साइकिल में कई कमाल के फीचर हैं. साइकिल वजन में काफी हल्की है. साइकिल को रेसिंग के लिए मंगवाया गया है.

इस साइकिल को खरीदने अमरेंद्र कुमार यादव ने 18 लोकल से बात करते हुए बताया कि उन्होंने अपने बेटे का शौक और उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए रेसिंग साइकिल मंगाया है. उन्होंने रेसिंग साइकिल को देश भर में ढूंढा लेकिन उन्हें यह साइकिल की उपलब्ध नहीं हो पाई. तब जाकर उन्होंने मुंबई के रहने वाले अपने एक जानकार दोस्त से संपर्क कर इस साइकिल को जर्मनी से मंगवाया है. उन्होंने कहा यह साइकिल जर्मनी से 5550 डॉलर में जिसकी इंडियन करेंसी के मुताबिक लगभग ₹8.5 लाख कीमत है.

साइकिल को फोल्ड कर बना सकते हैं बैग
अमरेंद्र कुमार यादव बताते हैं कि इस साइकिल में जबरदस्त तरह के फीचर हैं. यह काफी लाइटवेट है. इसका वजन 6 किलोग्राम है. जो अन्य साइकिलों की तुलना में काफी कम है. इसे आसानी से मोड़कर बैग में की तरह बंद कर सकते हैं और कहीं भी ले जा सकते हैं.

ऑटोमेटिक शिफ्ट हो जाते हैं गियर
साइकिल चलाने वाले आर्यन कहते हैं कि उनका सपना साइकिल रेसिंग का है, उन्होंने साइकिल लेने की अपने पिता से जिद्द की. उनके पिता ने जर्मनी से लगभग 8.5 लाख में यह साइकिल मंगवाकर उन्हें दी. उन्होंने इस साइकिल में खास फीचर बताते हुए कहा की यह साइकिल पूरी तरह कार्बन फाइबर से बनी है. इस साइकिल के किसी भी पार्ट मे कोई भी लोहा, स्टील या एलमुनियम का प्रयोग नहीं किया गया. वहीं इस साइकिल का वजन भी सामान्य साइकिल से बिल्कुल कम मात्र 6 किलोग्राम तक का वजन हैं.

ब्रेक, बॉटल स्टैंड और रेसिंग के साथ आरामदायक बैठने का जुगाड़ हैं. साथ ही साथ राइडर चाहे तो अपने हिसाब से उसके औटोमेटिक् चैन और गियर शिफ्ट ऑटोमेटिक होता है. साइकिल चलाने के दौरान गैर ऑटोमेटिक शिफ्ट होता है. जिसे अपने हिसाब से भी कर सकते हैं. इस साइकिल का टायर सिर्फ 1 इंच का है, जिसके कारण यह बहुत तेज भागती है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x