Daily Horoscope: धनु राशि के जातकों का हो सकता राजनैतिक टकराव, कर्क वालों की आय बढ़ने के संकेत, जानें अपना राशिफल


Horoscope Today: 01 अक्टूबर 2024 को शनिवार, अश्विन मास कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, चंद्रमा मघा नक्षत्र में रहेगा, आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल.

मेष : कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. कोई सुखद घटना घट सकती है. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. नौकरी में कार्य में लगे व्यक्तियों को व्यक्तिगत समस्या बढ़ सकती है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में लोगों को व्यापार में लाभ होने की अच्छी संभावना है. सामाजिक कार्यों में विरोधियों से सावधानी रखें. जब तक कार्य पूर्ण न हो जाए तब तक किसी से कार्य के संबंध में चर्चा न करें. अतिरिक्त परिश्रम से स्थिति में सुधार होगा. आयात निर्यात भूमि से संबंधित व्यापार में संलग्न लोगों को आज विशेष लाभ होगा. किसी कीमती वस्तु के गुम अथवा चोरी होने की संभावना के संकेत मिल रहे हैं. अतः आप इस दिशा में सावधानी बरतें. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी अभिन्न मित्र से विशेष सहयोग प्राप्त होने पर मित्रता में प्रगाढ़ता आएगी.

वृषभ : कार्यक्षेत्र में अकारण किसी सहयोगी से वाद विवाद हो सकता है. अतः क्रोध व संयम से काम ले. विवाद को अधिक ना बढ़ाएं अन्यथा बात पुलिस तक पहुंच सकती है. साझेदारी के कार्य में लाभ होने के योग हैं. नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी में कार्य के साथ अन्य महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. जिससे कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को किसी और को न सौंपे. इधर-उधर की बातों में विरोधियों के साथ सावधानीपूर्वक व्यवहार करें. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. कला, अभिनय के क्षेत्र में लोगों को सम्मान लाभ प्राप्त होगा. माता से कोई कीमती वस्तु प्राप्त हो सकती है. नवीन व्यापार अथवा उद्योग शुरू करने की योजना सफल होगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा.

मिथुन : आजीविका की तलाश में भटक रहे लोगों को आजीविका से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. यात्रा में नए लोगों से मित्रता हो सकती है. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीतिक क्षेत्र में अपार जन समर्थन मिलने से आपके राजनीतिक प्रभाव में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों को साहस एवं पराक्रम के बल पर महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग है. कृषि कार्यों में अत्यधिक वर्चस्व प्राप्त होगा.

कर्क : किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी. जिससे आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्य व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नति मिलने का समाचार मिलेगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. वहां के क्रय विक्रय आदि में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मामले से आज मुक्ति मिलेगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. संतान को उच्च शिक्षा हेतु देश दूर देश भेजने की योजना सफल हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Mobile Number Numerology: अगर आपके मोबाइल नंबर में मौजूद है ये अंक, तो कर सकता कंगाल, जीवनसाथी रहेगा ​बीमार!

सिंह : कार्यक्षेत्र में कोई अभिन्न समाचार मिल सकता है जिससे आपका मन खिन्न रहेगा. कार्य क्षेत्र में सहयोगी जनों के साथतालमेल बैठने की आवश्यकता रहेगी. किसी भी प्रकार से अपने मन को कार्यों में व्यस्त रखने की कोशिश करें. महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में विरोधी पक्ष को ना बताएं. वे आपकी योजना में बाधा डालेंगे. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. किसी नए व्यापार अथवा उद्योग धंधे हेतु आवश्यक संसाधन जुटाने में सफल होंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही न करें. अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं को कार्य स्तर पर लोगों के लोगों से चर्चा ना करें. किसी अभिन्न मित्र से अकारण वाद विवाद हो सकता है. अत्यधिक शराब पीकर वाहन ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. आयात निर्यात, विदेश सेवा ,शेयर लॉटरी आदि से जुड़े लोगों को अचानक महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है.

कन्या : राजनीतिक क्षेत्र में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिल सकती है. जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किए गए प्रयासों से लाभ मिलेगा. कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त होंगे. किसी भी विवाद को इतना न बढ़ने दे की बात पुलिस तक पहुंचे. आप परेशानी में पड़ सकते हैं. व्यापार में खानपान की सामग्री से जुड़े लोग मिलावट खोरी आदि से बचें. अन्यथा आपको सरकारी बाधा का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में अधीनस्थ सहयोगी सिद्ध होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को दूर देर से कोई शुभ संदेश प्राप्त होगा. पारिवारिक समस्या का समाधान होने से मनोबल बढ़ेगा. बौद्धिक कार्यों में समाज में सम्मान प्राप्त होगा.

तुला : कार्यक्षेत्र में पहले से चली आ रही समस्या कम होगी. सहकर्मियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होगा. धैपूर्वक कार्य करें. आपकी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी होगी. महत्वपूर्ण कार्य में संघर्ष करना पड़ेगा. अधिक प्रसन्न करने से स्थिति में कुछ सुधार होगा. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कम होगी. व्यक्तिगत समस्याओं के प्रति अधिक लगाव बढ़ेगा. संतान की ओर से कुछ चिंताजनक समाचार मिल सकता है. यात्रा में अपने कीमती सामान का ध्यान रखें अन्यथा चोरी हो सकती है.

वृश्चिक : कार्यक्षेत्र में उन्नति लाभ के योग बनेंगे. राजनीतिक क्षेत्र में नए सहयोगी एवं मित्रों के कारण कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है. कोर्ट कचहरी के मामले में समय बद्ध से कार्य करें. कृषि कार्यों में संलग्न लोगों को सरकार से मदद मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. सरकारी नौकरी में पदोन्नति के साथ पंचायत स्थान पर तनाती मिल सकती है. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है. व्यापारिक समझौता लाभकारी सिद्ध होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. सगे संबंधियों के सहयोग से संपत्ति संबंधी कार्यों के बनने की संभावना रहेगी.

धनु : राजनीतिक क्षेत्र में प्रति द्वांदियों के साथ टकराव हो सकता है. अतः अपनी वाणी एवं क्रोध पर संयम रखें. नौकरी में उच्च अधिकारी एवं अधीनस्थों की हां में हां मिलाते रहे. कार्य क्षेत्र में आने वाली परेशानियां कुछ कम होगी. पहले से रुके हुए कार्य बनने के संकेत प्राप्त होंगे. अपनी कमजोरी को सुधारने का प्रयास करें. समस्याओं को अधिक ना बढ़ने दें. उनका शीघ्र समाधान करने की कोशिश करें. शोध कार्य में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. सुरक्षा कार्यों में लगे जवानों को उनके साथ के लिए प्रशंसा प्राप्त होगी. आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है.

Extramarital Affair: ऐसे लोग ​शादी के बाद पार्टनर को देते हैं धोखा, दूसरे से बनाते संबंध, ग्रहों का ये खेल बनाता धोखेबाज

मकर : कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं कुछ कम होगी. अपने निकटतम सहकर्मियों के साथ मतभेद उभर सकते हैं. अतः अपने व्यवहार को संयामित रखें. साथियों की भावनाओं को समझें. नौकरी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से आपका प्रभाव बढ़ेगा. राजनीतिक क्षेत्र में आपके प्रभावी भाषण की सराहना होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपका मनोबल बढ़ेगा. आपको अपनी योग्यता तथा ईमानदारी का फल प्राप्त हो सकता है. कार्यशाली में सकारात्मक परिवर्तन करने की आवश्यकता रहेगी. सही समय पर उचित निर्णय लेने की कोशिश करें. अपने मन को भ्रमित होने से बचाए.

कुंभ : किसी राजनीतिक मित्र से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही समस्या सुलझेंगी. उन्नति लाभ प्राप्ति के रास्ते खुलेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नीतिगत रूप से निर्णय लेने से लाभ होने की संभावना रहेगी. धैर्यपूर्वक कार्य करें. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता प्राप्ति के संकेत प्राप्त होंगे. अपनी समस्याओं के निवारण के लिए अधिक जागरूकता बढ़ेगी. शत्रु पक्ष आपकी उन्नति से चलेंगे. सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा. संतान की ओर से चिंता कुछ कम होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

मीन : कार्यक्षेत्र में अचानक परेशानियां बढ़ सकती हैं. अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें. व्यवसाय करने वाले लोगों को नई आशा की किरण जागेगी. पहले से चली आ रही समस्या कम होगी. बनते बनते कार्य में विघ्न बाधा आयेंगे. सामाजिक कार्यों के प्रति उदासीनता बढ़ेगी. अपनी समस्या का स्वयं समाधान करें. दूसरों के भरोसे न छोड़े. राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. आज किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिल सकता है. खेलकूद प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x