Daily Horoscope: वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी पदोन्नति, तुला वाले पाएंंगे शुभ समाचार! जानें अपना दैनिक राशिफल


Daily Horoscope 27 October 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, राशि या सूर्य का व्यक्ति के जीवन और व्यक्तित्व पर सबसे ज़्यादा असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जन्म के समय सूर्य, तारों, और ग्रहों की स्थिति के आधार पर किसी व्यक्ति की बुनियादी विशेषताओं, कमज़ोरियों, और उसके भय के बारे में पता लगाया जा सकता है. जन्मतिथि के आधार पर राशि का पता लगाया जा सकता है. नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जा सकता है. आज का दिन कई राशियों के भाग्य चमक सकता है, जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है. आइये जानते हैं मेष से लेकर मीन तक किस राशि का आज का दिन कैसा रहने वाला है?

मेष : नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. सत्ता शासन से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा से मुक्ति मिलेगी. अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें. व्यवसाय क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को व्यापारिक नीति में सकारात्मक परिवर्तन करने की आवश्यकता रहेगी. राजनीति में विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहें. गुप्त शत्रु आपको गुप्त नीति से हानि पहुंचा सकते हैं. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतें. ऐसा कोई कार्य न करें जिससे आपकी मान प्रतिष्ठा खराब हो. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें. परिवार के दायित्व की पूर्ति होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. नवीन व्यापार अथवा उद्योग शुरू करने की योजना सफल हो सकती है.

वृष : कार्यक्षेत्र में कोई सुखद घटना घट सकती है. जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. शिक्षा के क्षेत्र में व बौद्धिक कार्यों में जुड़े हुए लोगों को लाभ होने की संभावना रहेगी. आपके कार्यों की लोग प्रशंसा करेंगे. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में लोगों को योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होने की संभावना रहेगी. सामाजिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ने से आपके प्रति मान सम्मान में वृद्धि होगी. अपनी कार्यशाली को सही दिशा दें. संतान की उच्च शिक्षा को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी. परिवार में अकारण आपसी मतभेद हो सकते हैं.

Crassula Plant: दीपावली पर घर लाएं यह चमत्कारी पौधा? व्यापार और धन में होगी बढ़ोतरी, नौकरी में भी मिल सकता प्रमोशन

मिथुन : कार्यक्षेत्र में विरोधियों के द्वारा विभिन्न बाधाएं उत्पन्न हो सकती है. आप धैर्यपूर्वक अपने कार्य में लगे रहे. किसी के बहकावे में न आए. शासन सत्ता में बैठे लोगों के संबंधों का लाभ मिलेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छी बिक्री होने से अथवा अच्छा व्यापार होने से सफलता एवं लाभ की स्थिति बनेगी. भूमि के क्रय विक्रय में संलग्न लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता हाथ लग सकती है. गीत, संगीत,गायन , आदि के कार्य में लगे लोगों के कार्य की जनमानस में चर्चा रहेगी. आपको सराहना प्राप्त होगी. महत्वपूर्ण कार्यों को सफल बनाने में कामयाब होंगे. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन में अभिरुचि कम लेंगे. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्ति के योग हैं. राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा.

कर्क : राजनीति में आपकी नेतृत्व क्षमता की उच्च पदस्थ व्यक्ति द्वारा सराहना होगी. जिससे आपका राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. नौकरी में पदोन्नति होने के योग हैं. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही बाधाएं दूर होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने पुराने आय स्त्रोतों पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. समयबद्ध तरीके से अपना कार्य करें. किसी के बहकावे में न आएं. कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है. समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे.

सिंह : कार्यक्षेत्र में अनावश्यक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. संयम पूर्वक कार्य करें. क्रोध से बचें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. राजनीति में नए सहयोगी एवं समर्थकों में वृद्धि होगी. जिससे आपका राजनीतिक कदम बढ़ सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. पशुओं के क्रय में लगे लोगों को सफलता मिलेगी. चर्म उद्योग ,पेट्रोलियम पदार्थ आदि के व्यापार में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों की हां में यहां मिलाते रहे. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. व्यारिक कार्य की यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कन्या : कार्यक्षेत्र में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने कार्य को निष्ठा पूर्वक करें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कुछ धीमी गति से लाभ होने की संभावना रहेगी. धैपूर्वक कार्य करें. राजनीति में विरोधी पक्ष की गतिविधियों पर कड़ी दृष्टि रखें. कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. लंबी दूरी की यात्रा पर विदेशी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. नए अनुबंध होने से व्यापार की स्थिति सुधरेगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी.

तुला : दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे है. राजनीति को कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. व्यापार में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी. शराब का सेवन कर वाहन तीव्र गति से ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. परिवार में अकारण वाद विवाद होने से मन अशांत रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में धोखा हो सकता है. इस दिशा में विशेष सावधानी बरतें. नवीन व्यापार शुरू करने से बचें. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में रुचि कम रहेगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों से अकारण अनबन हो सकती है. कोई अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है .

वृश्चिक : कार्यक्षेत्र में अत्यधिक विशेषता रहेगी. सरकारी नौकरी में पदोन्नति होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारिक विस्तार की योजना सफल होगी. भवन निर्माण संबंधी सामग्री के व्यापार में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. राजनीति में आपको किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान मिल सकती है. नौकरी में नौकर चाकर आदि का सुख बढ़ेगा. किसी कोर्ट कचहरी के छुटकारा मिलेगा. कारागार से मुक्ति मिलेगी. व्यापारी की यात्रा में कोई बड़ा व्यापारिक व्यक्ति आपका मित्र बन सकता है.

Crassula Plant: दीपावली पर घर लाएं यह चमत्कारी पौधा? व्यापार और धन में होगी बढ़ोतरी, नौकरी में भी मिल सकता प्रमोशन

धनु : कार्यक्षेत्र में कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है इससे आपका कार्य क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा. किसी व्यापारिक योजना को आप गुप्त रूप से अमल में लाएं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सुख सुविधा बढ़ेगी. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

मकर : सुबह से ही व्यर्थ एवं तनाव की स्थिति रहेगी. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. व्यापार में विभिन्न बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. भोग विलास में रुचि अधिक रहेगी. नौकरी में आपको पद से हटाया जा सकता है. कहीं दूर स्थानांतरण हो सकता है. कार्य क्षेत्र में चोरी का आरोप लगा सकता है. जेल जा सकते हैं. राजनीति में विरोधी पक्ष आप पर हावी रहेगा. यात्रा में कोई मूल्यवान वस्तु चोरी अथवा गुम हो सकती है. व्यापार में उधार देने से बचें. अन्यथा फंस सकता है. शराब का सेवन कर वाहन ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.

कुंभ : आपका मन सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. किराना व्यापार से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी प्रियजन का घर जैसे घर आगमन होगा. राजनीति में किसी विशिष्ट व्यक्ति के सहयोग से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से कोई बड़ा सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण पद प्राप्त होगा. राजकीय सम्मान मिलने के योग हैं. जिससे समाज में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. वकालत से जुड़े लोगों को आज किसी महत्वपूर्ण मुकदमे में विजय प्राप्त होगी.

मीन : रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को किसी अधीनस्थ से शुभ समाचार मिलेगा. कला एवं अभिनय की दुनिया में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. कार्य क्षेत्र में लगे लोगों को अपने बॉस से सराहना एवं प्रोत्साहन मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. राजनीति में अपने सहयोगियों से समर्थन मिलेगा. कोई राज्य स्तरीय पदार्थ जिम्मेदारी मिल सकती है. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में झगड़ा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें. अन्यथा झगड़ा हो सकता है.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x