दयाल सिंह कॉलेज में मनाया गया वन महोत्सव

दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में एनसीसी की आर्मी एवं नेवी विंग, शारीरिक शिक्षा विभाग तथा लायंस क्लब के तत्वाधान में वन महोत्सव मनाया गया।

प्रोफेसर डॉ वीके पालीवाल, प्रिंसिपल, दयाल सिंह कॉलेज ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पर्यावरण एवं जीवन दर्शन से अवगत कराया एवं पौधों की महत्वता को बताते हुए प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या प्रकाश डालते हुए बताया कि यह समस्या तभी समाप्त हो सकती है जब हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका श्री जगदीश अग्रवाल जी, गुडविल अंबेसडर तथा श्री रजनीकांतजी, प्रेज़िडेंट, लायंस क्लबस इंटरनेशनल ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई तथा विषय पर अपने विचार रखें।

इस अवसर पर कार्यक्रम में पधारे हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए नेवल विंग के ए.न.ओ. सब लेफ्टिनेंट डॉक्टर हिमांशु शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कार्यक्रम की सार्थकता पर प्रकाश डाला |

इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया | साथ ही साथ कार्यक्रम सह समन्वयक डॉ संदीप मेहता ने भी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

पौधारोपण कार्यक्रम में विद्यार्थियों को 201 पौधे वितरित किये गये ।सभी उपास्तिथ महानुभावों ने दयाल सिंह कॉलेज के प्रांगण में पौधे लगाए ।

तत्पश्चात ‘वन है तो कल है’ विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय वेबीनार का भी आयोजन किया गया | इस कार्यक्रम में 2 DNU के सीओ नूर मोहम्मद ने अपने ओपनिंग स्पीच के साथ कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया |

इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ-साथ कॉलेज के शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़कर अपनी हिस्सेदारी की और इस कार्यक्रम को सफल बनाया।
कार्यक्रम में डा. ज्ञानेंद्र,डा. नरोत्तम,डा. केशव, डा. राजेश पाण्डेय, डा. इन्द्रराज इत्यादि महानुभाव उपास्तिथ थे।

कार्यक्रम में कैडेट यशराज ने सुंदर कविता प्रस्तुत करते हुए सबका मन मोह लिया |

ततपस्चयात अनेक गतिविधियों के साथ सभी का यथोचित धन्यवाद ज्ञापित कर, कार्यक्रम का समापन एनसीसी गीत और राष्ट्रीय गान के साथ हुआ |

धन्यवाद

x