dc vs pbks mohali weather update ipl 2024 delhi capitals vs punjab kings | DC vs PBKS: मोहाली में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कुछ ही घंटों बाद भिड़ेगी दिल्ली और पंजाब


DC vs PBKS- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
महराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम

IPL 2024 का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पंजाब में ट्रेनिंग कर रही है। यह मैच मोहाली के महराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। पहली बार इस नए स्टेडियम में आईपीएल का कोई मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों ने आज तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में दिल्ली और पंजाब दोनों के पास इस सीजन धमाकेदार शुरुआत करने का मौका है। दिल्ली कैपिटल्स की कमान इस बार ऋषभ पंत के हाथों में है, वहीं पंजाब की कप्तान शिखर धवन कर रहे हैं। फैंस ने मोहली में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है, वहीं यह सीजन का पहला दोपहर वाला मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में आइए मोहली के मौसम पर एक नजर डालें।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच यह मैच के लिए चंडीगढ़ स्थित मोहाली का महराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। इसी बीच चंडीगढ़ के मौसम पर एक नजर डालें तो शनिवार, 23 मार्च को चंडीगढ़ में तेज धूप रहेगी। उमस का स्तर 35 प्रतिशत तक रहेगा और तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इस वेन्यू पर हवा की गति 21 किमी/घंटा के करीब होगी। ऐसे में मैच के दौरान कोई भी बाधा मौसम के कारण आने की उम्मीद नहीं है और मौसम के कारण मैच को नहीं रोका जाएगा।

नए वेन्यू पर हो रहा मैच

पंजाब किंग्स की टीम के लिए यह एक नया वेन्यू होने जा रहा है। टीम अपने नए होम ग्राउंड पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इससे पहले पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड मोहाली का पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम हुआ करता था। इस बार ये देखना खास होगा कि क्या पंजाब के लिए यह नया वेन्यू उनके किस्मत को बदल सकता है या नहीं।

IPL 2024 के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी, मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली, डेवोन कॉन्वे और मतीशा पथिराना। 

RCB की टीम: फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

यह भी पढ़ें

CSK vs RCB Live: नए कप्तान के साथ आरसीबी से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, थोड़ी देर में शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी

IPL 2024 में डेब्यू करेंगे ये तीन कप्तान, एक की उम्र सिर्फ 24 साल

Latest Cricket News





Source link

x