DDA Housing Scheme : डीडीए ने घर खरीदारों को दी बड़ी राहत, पैसों का भुगतान करने को मिला अब ज्‍यादा समय


हाइलाइट्स

DDA ने ये फ्लैट्स पिछले साल ई-नीलामी के जरिए बेचे थे. पहले बिना ब्‍याज भुगतान की अंतिम तिथि 28 सितंबर थी.अब डीडीए ने इसे बढाकर 31 अक्‍टूबर कर दिया है.

नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने द्वारका 19B में स्थित 1,800 से अधिक प्रीमियम फ्लैट्स की अंतिम किस्त की समय सीमा को बढ़ा दिया है. ये फ्लैट्स पिछले साल ई-नीलामी के जरिए बेचे गए थे. कुल मूल्य के शेष 25% का भुगतान बिना ब्‍याज दिए करने की अंतिम तिथि पहले 28 सितंबर थी, जिसे अब बढाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है. यानी अब घर खरीदारों को एक महीने से ज्‍यादा का अतिरिक्‍त समय पैसों का भुगतान करने के लिए मिल गया है. DDA ने यह फैसला खरीदारों के अनुरोध और फ्लैट्स में चल रहे फिनिशिंग कार्यों को ध्यान में रखते हुए लिया है.

DDA के अनुसार, टॉवर A से K तक के फ्लैट्स के आवंटियों ने अतिरिक्त समय की मांग की थी ताकि वे अपने भुगतान पूरे कर सकें. साथ ही फ्लैट्स का कब्जा सौंपने से पहले कुछ फिनिशिंग कार्यों को अंतिम रूप देने के लिए समय की आवश्यकता थी. इसको ध्यान में रखते हुए बिना ब्याज के भुगतान की नई समय सीमा 31 अक्टूबर तय की गई है. वहीं, खरीदारों ने फ्लैट्स में अभी तक बिजली, पानी का कनेक्शन, मुख्य प्रवेश द्वार का निर्माण, सुरक्षा स्टाफ की नियुक्ति और मनोरंजन क्षेत्रों का विकास न होने पर असंतोष व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में अब श्रमिकों को मिलेगी बढ़ी मजदूरी, आतिशी सरकार का बड़ा फैसला

DDA की ई-नीलामी में 10 फ्लैट्स और पेंटहाउस की बिक्री
इस बीच, मंगलवार को DDA की द्वारका हाउसिंग योजना के तहत आयोजित ई-नीलामी को अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली. इस नीलामी में पेश किए गए 173 फ्लैट्स में से 10 फ्लैट्स और पेंटहाउस बिक गए. यह नीलामी पेंटहाउस, सुपर HIG, HIG, और MIG श्रेणियों के फ्लैट्स के लिए हो रही है, जो द्वारका के विभिन्न सेक्टर्स में बने हुए हैं. एक अधिकारी के अनुसार, “मंगलवार की बोली में एक पेंटहाउस, तीन सुपर हाई-इनकम ग्रुप (HIG) फ्लैट्स और छह HIG फ्लैट्स शामिल थे, जिन्हें आरक्षित मूल्य से काफी अधिक पर बेचा गया.”

बुधवार को DDA ने 17 और फ्लैट्स की ई-नीलामी की, जिसमें 12 HIG और 5 MIG फ्लैट्स शामिल थे. DDA अधिकारियों के अनुसार, “सभी फ्लैट्स बेस प्राइस से कहीं अधिक कीमत पर बिके.” द्वारका के 173 फ्लैट्स के लिए 2,000 से अधिक लोगों ने EMD जमा किया है. ई-नीलामी 24-26 सितंबर तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक होगी.

Tags: Business news, Delhi developmet authority, Property



Source link

x