Delhi: ज्वेलरी का बिजनेस करते हैं तो आपके लिए काम की है ये खबर, अब घंटों का काम होगा मिनटों में


दिल्ली: ज्वेलरी का बिजनेस करते हैं तो आपके लिए ये खबर फायदेमंद साबित हो सकती है. आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताएंगे जो आपके घंटों में होने वाले फोटोशूट को कुछ मिनटों में पूरा कर देगी. बिजनेस कोई भी हो, विज्ञापन और प्रचार उसका अहम हिस्सा होते हैं. ज्वेलरी के काम में भी ये चीजें लागू होती हैं. गहनों का फोटोशूट करवाना फिर एडिटिंग के बाद कैटालॉग प्रिंट होने देना, इन सब कामों में बहुत समय लगता है. इन कामों को नई मशीन की मदद से जल्दी पूरा किया जा सकता है.

मुंबई से आयी कंपनी
दिल्ली के प्रगति मैदान में अभी ज्वेलरी एग्जिबिशन लगा था जहां ज्वेलरी से जुड़ी कई जरूरी चीजों का स्टॉल लगाया गया था. इस एग्जीबिशन में मुंबई से एक स्टॉल लगाया गया जो आकर्षण का केंद्र बना. इस पर लोगों की काफी भीड़ भी लगी हुई थी. स्टॉल में लगी मशीन का कॉन्सेप्ट काफी यूनिक था. यहां के एक स्टाफ रजनीश ने लोकल 18 की से बात करते हुए बताया कि उनकी कंपनी ANKITST EXIM INC ने ये स्टॉल लगाया है.

घंटों का काम मिनटों में
उन्होंने आगे बताया कि ज्वेलरी का बिजनेस करने वालों के लिए अपनी ज्वेलरी का एडवर्टाइजमेंट करवाना बहुत जरूरी होता है. इस काम के लिए वे ज्वेलरी की फोटो और वीडियो बनवाते हैं, फिर उसका कैटलॉग तैयार करते हैं जिसे कस्टमर को दिखाया जा सके. इसके लिए उन्हें प्रोफेशनल फोटोग्राफर को हायर करना पड़ता है और इसमें काफी समय भी लगता है. पर इनके यहां मिलने वाली ऑटोमेटिक मशीन घंटों का काम मिनटों में कर देती है.

जानें इनके फोटोग्राफी स्टूडियो की खासियत
रजनीश ने बताया कि उनके यहां दो प्रकार की फोटोग्राफी स्टूडियो की मशीन है. एक फोन द्वारा ऑपरेट की जाती है और दूसरी डीएसएलआर कैमरा द्वारा. इनकी यह मशीन AI द्वारा 360 एंगल पर ऑटोमेटिक ज्वेलरी की वीडियो और फोटो प्रोफेशनल तरीके से बना देती है. इसके साथ ही आप फोन में ही इन फोटोज का सुंदर सा कैटलॉग बना सकते हैं. यह मशीन सभी सुनारों का टाइम बचाती है, वहीं मशीन चलाने में भी काफी आसान है.

क्या है कीमत?
इन मशीन की कीमत की बात करें तो फोन से चलने वाली छोटी मशीन 170000 रुपये में खरीदी जा सकती है. इसमें जीएसटी जुड़ेगा. वहीं बड़ी वाली मशीन 650000 रुपये में आती है, इसमें भी जीएसटी जुड़ेगा. आप मशीन का लाइव डेमो वीडियो ऊपर देख सकते हैं. अगर आपको भी ये मशीन खरीदनी है तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं – 91370 17611. साथ ही इनकी वेबसाइट www.ankitst.in भी विजिट कर सकते हैं.

Tags: Delhi, Jewellery companies, Local18, South Delhi



Source link

x