Delhi Metro: यात्रियों के लिए खास सूचना…आज मेट्रो के येलो लाइन रूट पर ट्रेन सेवाएं रहेंगी बाधित, टाइम कर लें नोट – delhi metro yellow line train services disrupted today 11th october 2024 note down time


नई दिल्ली. देश की राजधानी में मेट्रो नेटवर्क का लगातार विस्‍तार किया जा रहा है. हालत यह है कि मेट्रो ट्रेन सर्विस यदि कुछ घंटों के लिए भी बाधित हो जाए तो लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. खासकर नौकरीपेशा लोग समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाते हैं और अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है. दिल्‍लीवालों को शुक्रवार को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. DMRC ने लोगों की समस्‍याओं को देखते हुए पहले ही एडवायजरी जारी कर दी है. दरअसल, दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन पर 11 अक्‍टूबर 2024 को ट्रेन सेवा बाधित रह सकती है.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के विश्वविद्यालय स्टेशन पर मेंटेनेंस वर्क के कारण 11 अक्टूबर को सुबह कुछ समय के लिए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी. DMRC के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी सेंटर से जोड़ती है. इस रूट पर बड़ी तादाद में लोग सफर करते हैं. गुरुग्राम से दिल्‍ली और दिल्‍ली से गुरुग्राम जाने वाले नौकरीपेशा लोगों की तादाद काफी ज्‍यादा है. मुद्दे की बात यह है कि शुक्रवर वर्किंग डे भी है.

रक्षाबंधन के लिए दिल्‍ली मेट्रो ने कसी कमर, बहनों को नहीं होगी दिक्‍कत, जरूरत पर चलेंगी एक्‍स्‍ट्रा ट्रेनें

टाइम का भी ऐलान
DMRC के अधिकारियों ने बताया कि येलो लाइन रूट पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर पूर्व निर्धारित रखरखाव गतिविधियों के तहत शुक्रवार तड़के सुबह 6.25 बजे तक ट्रेन सेवाओं को कुछ समय के लिए नियंत्रित किया जाएगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के बजाय 6:29 बजे शुरू होगी और कश्मीरी गेट से समयपुर बादली के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के बजाय 6:40 बजे शुरू होगी.

विश्‍वविद्याल से कश्‍मीरी गेट तक ट्रेन सर्विस बंद
DMRC के सीनियर अफसर ने आगे बताया कि विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी. विधानसभा और सिविल लाइंस स्टेशन सुबह 6:25 बजे तक बंद रहेंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि मिलेनियम सिटी सेंटर से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय तक येलो लाइन के बाकी के सेक्‍शन पर ट्रेन सेवाएं सामान्य रहेंगी. मेंटेनेंस वर्क के कारण पिछले रविवार को विश्वविद्यालय और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं सुबह 6 बजे से 40 मिनट तक उपलब्ध नहीं रही थीं.

Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi news



Source link

x