Delhi Metro Recruitment 2024 Apply for these posts at delhimetrorail.com salary 96600


दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक शानदार मौका है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने वर्ष 2024 के लिए मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. यह उन उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, जो दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 1 नवंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के जरिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में मैनेजर (इंस्पेक्शन) और असिस्टेंट मैनेजर (इंस्पेक्शन) के पद भरे जाएंगे.  इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन सीधे पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इस दौरान उम्मीदवार के ज्ञान, कौशल, शारीरिक फिटनेस और अनुभव का परीक्षण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- PM Internship Scheme: इस योजना में युवाओं को मिलेगा कौशल विकास के साथ पैसा, आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

जरूरी योग्यता 

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बी.ई. (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से चुना जाएगा. चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार के ज्ञान, कौशल, शारीरिक फिटनेस और प्रासंगिक अनुभव का आकलन किया जाएगा.

उम्र सीमा 

नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली मेट्रो में इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष होनी चाहिए. यह आयु सीमा 1 नवंबर 2024 तक लागू होगी.

यह भी पढ़ें- ​DM Salary: पैसा-पावर और रुतबा, डीएम को मिलती हैं ये शानदार सुविधाएं, सैलरी भी कर देगी हैरान

सैलरी कितनी 

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को बेहद शानदार वेतन मिलेगा. मैनेजर (इंस्पेक्शन) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 96,600 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. जबकि असिस्टेंट मैनेजर (इंस्पेक्शन) के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 75,100 रुपये प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी.

कैसे करें अप्लाई

दिल्ली मेट्रो में इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को DMRC की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. उम्मीदवारों को विधिवत भरे हुए आवेदन को स्पीड पोस्ट या ईमेल के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.

भरे हुए आवेदन पत्र और जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ कार्यकारी निदेशक (एचआर), दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली के पते पर भेज दें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन पत्र 1 नवंबर 2024 तक ही स्वीकार किए जाएंगे, इसलिए उम्मीदवारों को समय पर आवेदन प्रक्रिया पूरी करने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें- Delhi University Jobs 2024: ​असिस्टेंट प्रोफेसर के बंपर पदों पर होगी भर्ती, डीयू में निकली बंपर वैकेंसी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x