Delhi- NCR Weather: दिल्ली में कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड? IMD ने दिया नया अपडेट


नई दिल्ली:  दिल्ली में सर्दी कब तक दस्तक देगी इसको लेकर तारीख सामने आ गई है. मौसम केंद्र के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में सर्दी 15 नवंबर के बाद बढ़ेगी और एक नवंबर से तापमान में हल्की गिरावट शुरू हो जाएगी. लेकिन कड़ाके की सर्दी 15 नवंबर के बाद ही पड़ने का पूर्वानुमान है.

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ा हुआ है, लोगों को दिन के वक्त गर्मी का अहसास हो रहा है. उन्होंने बताया कि नवंबर के पहले हफ्ते में गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो सकता है. 15 नवंबर के बाद ठंड बढ़ने लगेगी. ऐसा ही मौसम नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी देखने के लिए मिलेगा. उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर दिल्ली एनसीआर पर देखने के लिए नहीं मिलेगा.

ऐसा रहेगा पूरे एनसीआर का तापमान
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें तो 31 अक्टूबर तक फिलहाल दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस. जबकि न्यूनतम तापमान 17 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. वहीं गुड़गांव का अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. बात करें नोएडा की तो नोएडा का भी अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

27 से 31 अक्टूबर तक पड़ेगी ओस 
दिल्ली एनसीआर में 27 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक सुबह के वक्त हल्की ओस पड़ने का भी पूर्वानुमान मौसम केंद्र ने जारी किया है. हालांकि दोपहर बाद मौसम एकदम साफ हो जाएगा. यानी पूरे एनसीआर का मौसम दोपहर बाद पूरी तरह से साफ हो जाएगा.

Tags: Delhi Weather Alert, Delhi Weather Update, Local18



Source link

x