Delhi New CM Atishi father vijay singh is being accused of supporting Afzal Guru


दिल्ली की सियासत में आज का दिन बेहद अहम है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद अब दिल्ली की नई सीएम आतिशी होंगी. सीएम पद की रेस में आतिशी का नाम आते ही, विपक्ष की ओर से उन पर हमले भी तेज हो गए. कुछ लोग उनके पुराने सरनेम की वजह से उन पर हमला कर रहे हैं तो कुछ लोग उनके पिता को लेकर उन पर हमलावर हैं. चलिए जानते हैं कि आखिर आतिशी के पिता कौन हैं, जिन्हें लेकर विपक्ष कह रहा है कि वह उन लोगों में शामिल थे, जो अफजल गुरु को बचाने के लिए खड़े थे.

कौन हैं आतिशी के पिता

आतिशी के पिता का नाम विजय सिंह है. पंजाब से ताल्लुक रखने वाले विजय सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं. शिक्षा के साथ-साथ वह सामाजिक कार्यों में भी आगे रहते हैं. विजय सिंह पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने अफजल गुरु को बचाने वाली याचिका पर साइन किया था.

ये भी पढ़ें: आतिशी को सीएम बनने के बाद मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें क्या होता है प्रोटोकॉल

किसने लगाए आरोप

आतिशी के पिता को लेकर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि आज का दिन बहुत दुखद है. आज दिल्ली की सीएम एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. उन्होंने आगे कहा कि आतिशी के पिता ने आतंकी अफजल गुरु को बचाने के लिए राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की नई सीएम आतिशी की इतनी है नेटवर्थ, जानें उनकी हर महीने की कमाई

कुछ इसी तरह के आरोप बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी आतिशी पर लगाए हैं. उनका भी कहना है कि आतिशी के परिवार ने आतंकी अफजल गुरु को बचाने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी.

ये भी पढ़ें: इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल से क्या-क्या छिन जाएगा? पूर्व मुख्यमंत्री को मिलती हैं ये सुविधाएं



Source link

x