delhi university ug admission mop up round registration started these students will get admission know the details


Delhi University UG Admission Mop Up Round: दिल्ली यूनिवर्सिटी में कुछ चुनिंदा कॉलेज के अंडरग्रैजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए माॅप-अप राउंड शुरू हो चुका है. 27 सितंबर से यह माॅप-अप राउंड शुरू हुआ है. इस माॅप-अप राउंड में मेरिट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा.

जिन कैंडिडेट्स को अब तक सीट आवंटित नहीं की गई है. वह माॅप-अप राउंड के जरिए खाली सीटों के बारे में जानकारी ले सकते हैं और आवेदन दे सकते हैं. किस तरह किया जा सकता है आवेदन. क्या है आवेदन करने की पात्रता. और कितनी चुकानी होगी इसके लिए फीस. चलिए आपको बताते हैं इन सब चीजों के बारे में. 

छात्र इस तरह कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

माॅप-अप राउंड में रजिस्ट्रेशन करने के लिए छात्रों आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in/mopup पर जाकर नए पंजीकरण पर क्लिक करना होगा. इसके बाद जरूरी जानकारी के साथ प्रोफाइल को पूरा भरना होगा. उसके बाद आपको अपनी एजुकेशन डीटेल्स भरनी होंगी.

यह भी पढ़ें: Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी! झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय में निकली भर्ती

इसके बाद आपको डैशबोर्ड में लॉगिन करना होगा. फिर कॉलेज और प्रोग्राम चुनना होगा. इसके बाद कॉलेज से अप्रूवल मिलने के बाद आपको फीस चुकानी होगी और प्रक्रिया कंप्लीट करनी होगी. अभ्यर्थी इनफॉरमेशन पेज को आगे के लिए सेव कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल का रिजल्ट चेक करने के लिए ये एक लिंक रखें अपने पास, क्लिक करते ही खुल जाएगा पेज

इतनी देनी होगी फीस

रजिस्ट्रेशन के लिए जनरल कैटेगरी ईडब्ल्यूएस और ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 250 रुपये है. तो वहीं एससी एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपये है. दी गई जानकारी के मुताबिक जिन कैंडिडेट्स ने सीएसएएस पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन किया है. उन्हें रजिस्ट्रेशन फीस देने की जरूरत नहीं है. लेकिन जो लोग नए रजिस्ट्रेशन करेंगे उनकी फीस रिफंड नहीं की जाएगी.  

यह भी पढ़ें: MP TET 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें जब से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, इस दिन होगी परीक्षा

किन लोगों को मिलेगा एडमिशन 

माॅपअप राउंड में अलग-अलग प्रोग्राम के क्वालीफाइंग एक्जाम की मेरिट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा. जिन अभ्यर्थियों को दिल्ली यूनिवर्सिटी के किसी कॉलेज के किसी प्रोग्राम में एडमिशन नहीं मिला है. वह लोग ही माॅपअप राउंड में एडमिशन ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें ugadmission.uod.ac.in/mopup/index.php पर जाकर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना होगा. बता दें 29 सितंबर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है. 

यह भी पढ़ें: CBSE: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में सीसीटीवी नीति लागू, 2025 से सभी स्कूलों में होगा इस्तेमाल

 

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x