Delhi Weather Report: दिल्‍ली में कल और बिगड़ेंगे हालात, IMD का तेज हवा के साथ बारिश और वज्रपात की चेतावनी – Delhi weather Report Yellow Alert for Tomorrow 5 September 2024 IMD Issue Warning Heavy rain strong wind thunderstorm


नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में लोग पिछले 3-4 दिनों से उमस भरी गर्मी और चुभने वाली धूप से परेशान थे. बुधवार को आखिरकार मौसम मेहरबान हो गया. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को हुई बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव और यातायात प्रभावित हुआ. दिनभर बादल छाए रहने और हवाएं चलने के कारण तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आयानगर में दिन में साढ़े 11 बजे से दोपहर ढाई बजे के बीच तीन घंटे की अवधि में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई. IMD ने गुरुवार 5 सितंबर 2024 को दिल्‍ली में मौसम का मिजाज और भी बिगड़ने की बात कही है.

IMD के अनुसार, नरेला में 34.5 मिलीमीटर, जबकि शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 7.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. रिज क्षेत्र में 11.8 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में 20 मिमी और लोदी रोड में 4.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. बुधवार दोपहर बाद दिल्‍ली के विभिन्‍न इलाकों में बारिश के बाद ट्रैफिक व्‍यवस्‍था भी चरमरा गई. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम और रूट डायवर्जन के बारे में अवगत कराया, ताकि घर से निकलने से पहले लोग सचेत हो जाएं. लोगों को कई क्षेत्रों में जलभराव के कारण वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी गई.

FIRST PUBLISHED : September 4, 2024, 22:07 IST



Source link

x