Did Madhuri Dixit Get More Money Than Salman Khan In Hum Aapke Hain Koun


Madhuri Dixit: सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) भारतीय सिनेमा इतिहास की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस फिल्म में सलमान खान Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) लीड रोल में थे. इनके अलावा फिल्म में अनुपम खेर, रीमा लागू, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, आलोक नाथ सहित कई और सितारे भी थे. इस मल्टी स्टारर फिल्म की कई कहानियां सामने निकल कर आती हैं, जो फैंस को बहुत पसंद भी आती हैं. ऐसी ही कुछ कहानी है फिल्म में माधुरी दीक्षित के फीस को लेकर.

दरअसल, अनुपम खेर ने अपने चैट शो में माधुरी से पूछा था कि क्या उन्हें इस फिल्म के लिए सलमान से ज्यादा पैसे मिले थे. Reddit पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अनुपम एक्ट्रेस माधुरी सो पूछ रहे हैं- ”मैंने सुना है आपको हम आपके हैं कौन में सलमान खान से ज्यादा पैसे मिले थे?” यह सुन माधुरी हंस पड़ती हैं. वह अनुपम खेर के सवाल का सीधा-सीधा जवाब न देते हुए कहती हैं- ”अगर यह बात चली है तो चलने दो.”

bda4aa244fbadbcec75ed27747af94091686895723032779 original Did Madhuri Dixit Get More Money Than Salman Khan In Hum Aapke Hain Koun

फैंस का रिएक्शन
इस वीडियो पर कई यूजर्स कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ”माधुरी उन चंद बॉलीवुड सितारों में से एक थीं, जो बॉक्स ऑफिस पर राज करती थीं. वह हम आपके हैं कौन का बड़ा नाम थीं. उन्होंने सलमान सहित कई मेल एक्टर्स का करियर बनाया था.” एक अन्य यूजर ने लिखा- ”हां, मुझे याद है, मेरी मम्मी कह रही थीं कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो सलमान से बड़ा नाम माधुरी का था और इस फिल्म में भी उनका नाम पहले इंट्रोड्यूस किया गया था और उसके बाद सल्लू का.” एक और यूजर ने कहा- ”मेरे ख्याल से सूरज बड़जात्या ने यह बात कंफर्म की थी.”

माधुरी को मिला था बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

गौरतलब है कि इस फिल्म की कहानी सूरज बड़जात्या ने ही लिखी थी और इसे डायरेक्ट भी उन्होंने ही किया था. इस फिल्म में कुल 13 गाने थे. यह साल 1994 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी. इस फिल्मके लिए माधुरी को 1995 में फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस और सूरज बड़जात्या को फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट डायरेक्टर मिला था. इस फिल्म की रिलीज को हाल ही में 29 साल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: 

Adipurush Release Live: ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों में हुई रिलीज, प्रभास-कृति की फिल्म को देखने सिनेमाघरों में उमड़ी भीड़



Source link

x