Dilip Kumar Old Photo With Mukri Comedian Mustache Was Amitabh Bachchan Favourite Can You Recognize Him


दिलीप कुमार के साथ विकेटकीपिंग कर रहे इस कॉमेडियन को पहचाना क्या, इनकी मूंछें रही हैं अमिताभ बच्चन की फेवरेट, गारंटी है बता नहीं पाएंगे नाम

दिलीप कुमार की इस फोटो में पहचाना कौन है ये कॉमेडियन

नई दिल्ली:

प्यार, जंग और हुनर के लिए कहा जाता है कि ये किसी सरहद के गुलाम नहीं होते. इसमें हुनर की बात तो और भी अलग है. ये किसी की पर्सनालिटी का गुलाम भी नहीं होता. खूबसूरती कम हो या ज्यादा, कद छोटा हो या लंबा अगर हुनर है तो उसकी पहचान बनने से कोई नहीं रोक सकता. इस तस्वीर में दिलीप कुमार के पीछे नजर आ रहा शख्स भी ऐसे ही हुनर का मालिक है. यह वो सितारा है जो टैलेंट में बड़े बड़े सितारों को टक्कर देता रहा है. दिलीप कुमार के जिगरी दोस्त थे और अमिताभ बच्चन के फेवरेट आर्टिस्ट और कॉमिक टाइमिंग ऐसी कि अच्छे अच्छे कॉमेडियन मात खा जाएं.

यह भी पढ़ें

सायरा बानो के इंस्टाग्राम हैंडल पर नजर आ रही इस तस्वीर में दिलीप कुमार क्रिकेट का बैट थामे नजर आ रहे हैं. इस फोटो में जो शख्स विकेटकीपिंग कर रहा है वो भी बॉलीवुड का नामचीन सितारा है. जो फिल्म इंडस्ट्री में तकरीबन 600 फिल्में कर चुका है. ये स्टार हैं मुकरी. जो गुजरे दौर के एक बेहतरीन कॉमेडी आर्टिस्ट थे. पांच फुट का कद और लाजवाब कॉमिक टाइमिंग के साथ मुकरी ने अपनी खास जगह बनाई थी. मुकरी दिलीप कुमार के साथ अंजुमन हाईस्कूल में पढ़ा करते थे. यहीं पर उन्हें एक नाटक में खान बहादुर का काम करने का मौका मिला. और, उन्होंने तय कर लिया कि वो फिल्मों में ही काम करेंगे.

अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी का एक बहुत ही फेमस डायलोग है मूंछे हो तो नत्थूलाल जैसी वरना न हों. इस डायलॉग में अमिताभ बच्चन जिस नत्थू लाल का जिक्र करते हैं बड़ी बड़ी मूछों वाला वो शख्स मुकरी ही हैं. जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में 600 अलग अलग किरदार निभाए. मुकरी का पूरा नाम मोहम्मद उमर मुकरी था. साल 2000 में उनका इंतकाल हुआ. उस वक्त उनके बचपन के दोस्त दिलीप कुमार उनके पास मौजूद थे. मुकरी अपने दौर की अधिकतर फिल्मों में वह नजर आया करते थे.





Source link

x