Diwali 2024: दिवाली की रात विचरण को आती हैं मां लक्ष्मी, पहले ही कर लें ये 5 सरल उपाय, पूजा मिलेगा दोगुना लाभ!


Diwali 2024 Upay: दिवाली को धूमधाम से मनाने को लेकर देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. लगातार 6 दिनों तक चलते वाले इस पर्व की शुरुआत धनतेरस से होती है. इस बार दिवाली का त्योहार 31 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का विधान है. इस दिन हर व्यक्ति चाहता है कि लक्ष्मी उस पर मेहरबान हो. इसके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तमाम उपाय करते हैं. लेकिन, कुछ उपाय कारगर हो सकते हैं. यदि आप भी चाहते हैं कि दिवाली को घर में मां लक्ष्मी का आगमन हो और परेशानियां खत्म हो जाएं. तो कुछ उपाय कर सकते हैं. ऐसे ही पावरफुल उपायों के बारे में News18 को बता रहे हैं उन्नाव के ज्योतिषाचार्य ऋषिकांत मिश्र शास्त्री-

इन 5 उपायों को करने से प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी 

शंख और डमरू बजाएं: ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, दीपावली के पूजन के बाद शंख और डमरू बजाने से घर की दरिद्रता दूर होती है और लक्ष्मीजी का आगमन बना रहता है .

मंदिर जाएं: दिवाली के दिन पति-पत्नी सुबह लक्ष्मी-नारायण विष्णु मंदिर जाएं और एक साथ लक्ष्मी-नारायणजी को वस्त्र अर्पण करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी. संतान दिन दूनी, रात चौगुनी तरक्की करेगी.

इमली का उपाय: दीपावली के दिन इमली के पेड़ की छोटी टहनी लाकर अपनी तिजेरी या धन रखने के स्थान पर रखने से धन में दिनोंदिन वृद्धि होती है.

काली हल्दी: दीपावली के दिन काली हल्दी को सिंदूर और धूप दीप से पूजन करने के बाद 2 चांदी के सिक्कों के साथ लाल कपड़े में लपेटकर धन स्थान पर रखने से आर्थिक समस्याएं कभी नहीं रहतीं.

दीए का उपाय: दीपावली के अगले दिन गाय के गोबर का दीपक बनाकर उसमें पुराने गुड़ की एक डेली और मीठा तेल डालकर दीपक जलाकर घर के मुख्य द्वार के बीचोंबीच रख दें. इससे घर में सुख-समृद्धि दिनों दिन बढ़ती रहेगी.

दूध-शहद: दीपावली के दिन मुक्तिधाम (श्मशानभूमि) में स्थित शिव मंदिर में जाकर दूध में शहद मिलाकर चढ़ाने से सट्टे और शेयर बाजार से धन अवश्य ही मिलता है.

ये भी पढ़ें:  ‘दुख-दरिद्रता बाहर जाए-धन लक्ष्मी घर में आएं’, दिवाली के भोर महिलाएं क्यों पीटती हैं सूप? जानें इसके पीछे की वजह

ये भी पढ़ें:  तुलसी में मंजरी आ जाए तो क्या करें? कंफ्यूजन में हैं तो करें ये 5 उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा, उतर जाएगा कर्ज!

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Diwali, Diwali festival, Vastu tips



Source link

x