DM सविन बंसल कस्टमर बनकर पहुंचे ठेके पर, सेल्समैन ने 20 रुपये ऊपर बेच दी बोतल; Video


देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में लंबे समय से शराब की दुकानों में ओवर रेट की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद बुधवार रात जिलाधिकारी सविन बंसल ने ओल्ड मसूरी रोड और राजपुर रोड मार्केट स्थित शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम खुद ही गाड़ी चलाकर वाइन शॉप पहुंचे और सेल्समैन को इस बात का जरा भी इल्म न हुआ कि वह डीएम को ओवर रेट शराब बेच रहा है. जानकारी मिलते ही वहां हड़कंप मच गया. दुकान का 50 हजार रुपये का चालान किया गया है.

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बुधवार रात वाइन शॉप पहुंच खुद भीड़ में खड़े होकर शराब की बोतल खरीदी. सेल्समैन ने डीएम साहब को निर्धारित दामों से अधिक दरों पर शराब की बोतल बेच दी. सेल्समैन ने 660 रुपये की बोतल के लिए 680 रुपये वसूले. मौके पर ओवर रेट सहित कई अनियमितताएं पाई गईं. जिसके बाद दुकानदार के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि रेट लिस्ट सही स्थान पर चस्पा नहीं थी,जिससे ग्राहकों को रेट स्पष्ट नहीं दिख रहे थे.साथ ही ठेका खुलने व बंद होने का समय भी नहीं लिखा था. यहां तक कि दुकान के कर्मचारियों के पास आईडी कार्ड नहीं था. जिसके बाद दुकान पर कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपये का चालान किया गया.

डीएम-एसएसपी ने बाइक से लिया जायजा
गौरतलब है कि देहरादून के जिलाधिकारी का पद संभालने के बाद से ही IAS अफसर सविन बंसल अपनी तेजतर्रार कार्यशैली के लिए सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में वह राजधानी के एक सरकारी अस्पताल में पहचान छिपाकर व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंच गए. अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अम्बार देख उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए. डीएम बंसल दो दिन पहले देहरादून में ट्रैफिक की बढ़ती समस्या का जायजा लेने के लिए दून की सड़कों पर एक अलग अंदाज में नजर आए थे. इस दौरान वह बुलेट बाइक चलाते दिखे और एसएसपी अजय सिंह उनके पीछे बैठे थे. राजपुर रोड स्थित डीएम कैंप कार्यालय से घंटाघर, पलटन बाजार और बल्लूपुर चौक तक करीब 10 किलोमीटर तक मोटरसाइकिल से शहर का निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
मोटरसाइकिल से दून शहर के भ्रमण के दौरान डीएम सविन बंसल ने सभी मुख्य मार्गों पर पार्किंग स्थलों को चिह्नित कर वाहनों को उचित स्थानों पर पार्क करवाने के निर्देश दिए थे. इसके अलावा अतिरिक्त मुख्य मार्ग पर किसी भी प्रकार का अस्थायी अतिक्रमण न होने के संबंध में मौजूद अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीएनआई चौक पर महिला सुरक्षा सहायता केंद्र बनाए जाने के निर्देश दिए. महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में (बाजार खुलने से लेकर बंद होने तक) महिला पुलिसकर्मियों और महिला गोरा चीता की नियुक्ति के निर्देश दिए. इस दौरान डीएम और एसएसपी ने पलटन बाजार में मौजूद महिलाओं से सुरक्षा संबंधी पहलुओं पर राय मांगी और महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बाजार के संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करते हुए सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने की भी बात कही.

Tags: Dehradun Latest News, District Magistrate, Liquor shop, Local18, Uttarakhand news



Source link

x