DM-SP ने बनाई थी लिस्ट, चुनाव से 1 महीने पहले सेंट्रल जेल भेजे गए बिहार के 30 कुख्यात कैदी – News18 हिंदी


गोपालगंज. गोपालगंज में लोकसभा का चुनाव छठवें चरण में होना है. 25 मई को यहां मतदान होना है, लेकिन इससे पहले आज जिला प्रशासन ने चनावे जेल में बंद 30 कुख्यात कैदियों को सेंट्रल जेल में शिफ्ट करा दिया. शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. जेल सूत्रों की मानें तो इनमें कुख्यात विशाल सिंह, विवेक पूरी, बुची सिंह और मुन्ना मिश्रा भी शामिल हैं.

जेल प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा के बीच सेंट्रल जेल में सभी चिन्हित कैदियों को शिफ्ट कराया गया है. बता दें कि दो सप्ताह पूर्व हर पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात की ओर से जेल में बंद कुख्यात कैदियों की सूची तैयार करायी गयी थी, जिनसे चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका थी.

13 साल पहले डॉक्टर की कर दी गई थी हत्या

बता दें कि यह जेल सुरक्षा को लेकर पहले से ही ज्यारदा संवेदनशील रहा है, क्योंकि यहां तैनात चिकित्सक डॉक्टर भूदेव सिंह की 29 जून 2011 को कुख्यात कैदियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. डॉक्टर की हत्या के बाद चनावे जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी. गृह विभाग के निर्देश पर जेल की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन की ओर से लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है.

जेल से गड़बड़ी फैलाने की थी आशंका

चनावे जेल से कुख्यात अपराधियों के द्वारा लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका थी. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार जिलाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम के नेतृत्व में पिछले सप्ताह आधी रात को करीब चार घंटे तक छापेमारी चली. छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ, क्योंकि पहले ही जेल में अधिकारियों के छापेमारी की खबर लीक हो गया था. छापेमारी के बाद कुख्यात कैदियों को चिन्हित कर सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया.

Tags: 2024 Loksabha Election, Bihar News, Gopalganj news, Loksabha Election 2024



Source link

x