DMRC Recruitment 2024 Apply For Various Posts Salary 72600


DMRC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में बिना देर किए आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती का ऐलान किया है, जिसमें सुपरवाइजर (S&T), जूनियर इंजीनियर (JE), असिस्टेंट सेक्शन इंजीनियर (ASE), सेक्शन इंजीनियर (SE) और सीनियर सेक्शन इंजीनियर (SSE) शामिल हैं. ध्यान रहे कि आवेदन पत्र केवल ऑफलाइन ही भरे जा सकते हैं और निर्धारित पते पर भेजे जाने की आवश्यकता है. लास्ट डेट निकलने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

DMRC Recruitment 2024: ये हैं जरूरी डेट्स

  • सुपरवाइजर इलेक्ट्रिकल के लिए आवेदन की अंतिम तिथि: 25 अक्टूबर 2024
  • ASSISTANT MANAGER/ MANAGER पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि: 1 नवंबर
  • Deputy General Manager/ Track/ O&M पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि: 7 नवंबर
  • सुपरवाइजर के विभिन्न पदों के लिए अंतिम तिथि: 8 नवंबर

यह भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: कहां से की है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पढ़ाई-लिखाई? इस यूनिवर्सिटी से किया है ये कोर्स

DMRC Recruitment 2024: जरूरी पात्रताएं

इस भर्ती में पदानुसार पात्रता मापदंड अलग-अलग हैं. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की ओर देखना चाहिए. शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु भी पदानुसार 55 से 62 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

DMRC Recruitment 2024: कितनी मिलेगी सैलरी

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को पदानुसार 50,000 रुपये से लेकर 72,600 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा. वेतन और अन्य सुविधाओं के संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- LBSNAA: फ्री में नहीं होती IAS की ट्रेनिंग, चुकानी पड़ती है हजारों की फीस, इतनी है सैलरी…ये सुविधाएं भी हैं शामिल

DMRC Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सबसे पहले DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा. इसे भरकर संबंधित दस्तावेजों के साथ “कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंबा रोड, नई दिल्ली” के पते पर भेजना होगा. आवेदन पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से भी भेजा जा सकता है.

दिल्ली मेट्रो ने ईमेल के माध्यम से भी आवेदन स्वीकार करने का विकल्प दिया है. इच्छुक उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ स्कैन कर के application form को career@dmrc.org पर भेज सकते हैं.  

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: IAS छोड़ इस महिला ने चुना IPS, खूबसूरती की मामले बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे   

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x