Donald Trump Charged Over White House Secret Documents Know The Matter


Donald Trump Indicted: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर 2 महीने के भीतर दूसरा क्रिमिनल केस दर्ज हो चुका है. उन्‍हें वहां मियामी की फेडरल कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने खुद इस बारे में जानकारी दी. ट्रंप ने कहा, “मेरे वकीलों ने बताया है कि भ्रष्ट बाइडेन प्रशासन ने मुझे खुफिया डॉक्यूमेंट्स घर ले जाने के मामले में दोषी माना है.”

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप 2021 में राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद व्हाइट हाउस से कई क्लासिफाइड डॉक्यूमेंट्स फ्लोरिडा स्थित अपने आलीशान घर मार-ए-लेगो ले गए थे. इसी मामले में उन पर क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है. पूरे मामले में उन पर 7 आरोप तय हुए हैं. और, अब उन्‍हें मंगलवार 13 जून को दोपहर 3 बजे कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. 

075b026ac032b9196b901fda1bcfde401683687871524599 original Donald Trump Charged Over White House Secret Documents Know The Matter

‘ट्रंप पर अब तक का सबसे गंभीर कानूनी खतरा’
कानून के जानकारों का कहना है कि ट्रंप के खिलाफ ये जो नया केस दर्ज हुआ है, उससे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर सबसे गंभीर कानूनी खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि आपराधिक जांच की आग ने व्हाइट हाउस के दूसरे कार्यकाल के लिए उनकी बोली को बाधित कर दिया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, FBI को छानबीन में ट्रंप के घर और उनके प्राइवेट क्लब से 300 से ज्यादा खुफिया दस्तावेज बरामद हुए थे. वहीं, उससे कुछ दिन पहले CNN ने एक ऐसी ऑडियो रिकॉर्डिंग मिलने का दावा किया था, जिसमें ट्रंप खुद ये कबूल करते सुनाई दे रहे हैं कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति का चुनाव हारने के बाद वो सीक्रेट फाइल्स अपने घर ले गए थे.

‘सीक्रेट फाइल्स को घर ले गए थे ट्रंप’
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाइट हाउस की उन सीक्रेट फाइल्स में अमेरिकी राष्‍ट्रपति की ईरान पर हमले से संबंधित जानकारी शामिल थी. उधर, जस्टिस डिपार्टमेंट की ओर से ट्रंप के बयान (ऑडियो रिकॉर्डिंग) को लेकर तत्काल कोई पुष्टि नहीं हुई है. ऐसे में फेडरल कोर्ट ने अभी ये नहीं बताया है कि ट्रम्प पर कौन से आरोप तय किए गए हैं. 

13 जून को कोर्ट में पेश होना पड़ेगा
CNN ने बताया कि ट्रंप के एक वकील, जिम ट्रस्टी ने कहा है कि उनके मुवक्किल को जासूसी अधिनियम के उल्लंघन में जानबूझकर दस्तावेजों को अपने पास रखने, झूठे बयान देने, न्याय में बाधा डालने और साजिश की गिनती सहित सात आरोपों में नामजद किया गया है. और, इसलिए ट्रंप को आगामी 13 जून को दोपहर 3 बजे मियामी के फेडरल कोर्ट हाउस में पेश होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव 2024 में उतरे उनके सबसे करीबी, होगी कांटे की टक्कर!



Source link

x