Donald Trump Indicted Over 2020 Election Interference In Georgia – डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जॉर्जिया में 2020 के चुनाव में हस्तक्षेप को लेकर मामला दर्ज, गिरफ़्तारी वारंट जारी


डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जॉर्जिया में 2020 के चुनाव में हस्तक्षेप को लेकर मामला दर्ज, गिरफ़्तारी वारंट जारी

डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथियों के ख़िलाफ़ 13 आरोप लगाए गए हैं. इसमें फर्ज़ीवाड़ा करने का भी अभियोग शामिल है.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर एक और मामले में आपराधिक अभियोग तय किया गया है. ये मामला 2020 राष्ट्रपति चुनाव में जॉर्जिया प्रांत के चुनाव (2020 Georgia Election) नतीजे तो पलटने की कोशिश का है. ट्रंप पर आरोप लगाया गया है कि वे उस साज़िश में शामिल थे. जिसके ज़रिए चुनाव नतीजे को अवैधानिक तरीक़े से बदल कर जो बाइडेन को हराने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें

इसको लेकर ट्रंप के ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी का वारंट जारी कर दिया गया है. उन्हें 25 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा गया है. इस मामले में ट्रंप के साथ साथ कुल 19 अभियुक्त हैं, जिनमें उनके वकील रुडी गुलियानी, जॉन इस्टमैन और व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ मार्क मिडोज शामिल हैं.

डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथियों के ख़िलाफ़ 13 आरोप लगाए गए हैं. इसमें फर्ज़ीवाड़ा करने का भी अभियोग शामिल है. ट्रंप पर दर्ज केस में  इस बात का ज़िक्र है कि 2 जनवरी 2021 को ट्रंप ने जॉर्जिया के सबसे बड़े चुनावी अधिकारी को फ़ोन कर कहा कि 11,780 वोट जुटाए चुनाव नतीजा उनके पक्ष में किया जा सके. जार्जिया चुनाव में जो बाइडन कम वोटों के अंतर से जीते थे और उनकी जीत को हार में बदलने की कोशिश की गई थी.

ये चौथा मामला है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप पर अभियोग तय किया गया है. दो हफ़्ते पहले ही ट्रंप पर 6 जनवरी की हिंसा के ज़रिए अमेरिकी चुनाव नतीजा पलटने की कोशश के मामले में अभियोग तय किया जा चुका है. गोपनीय दस्तावेज़ों को घर में रखने और एक स्टोर्मी डैनियल नामक पोर्न स्टार के साथ अपने संबंध को छिपाने के लिए उसे चुनावी फंड से पैसे देने के मामले में भी अभियोग पहले तय हो चुका है.

Featured Video Of The Day

जय हो : फिल्मों में देशभक्ति का गाढ़ा रंग, ये गीत स्वतंत्रता दिवस को बनाते हैं और खास



Source link

x