Dont Have Time To Make Main Course Then Try South Indian Style Pulao, Can Also Be Add In Weight Loss Diet


मेन कोर्स बनाने का नहीं है टाइम तो ट्राई करें साउथ इंडियन स्टाइल पुलाव, वेट लॉस डाइट में भी कर सकते हैं शामिल

पुलाव झटपट बनने वाली सबसे बेस्ट डिश में से एक है.

आप लाइट और क्विक डिश में क्या बनाते हैं? पुलाव, है ना? पुलाव का एक सुगंधित कटोरा हमारे पेट को हल्का रखते हुए तृप्त करने के लिए काफी है. यह फैक्ट है कि आप इंग्रेडिएंट और स्वाद के साथ खेल सकते हैं. एक और कारण है कि हम इस व्यंजन को इतना पसंद करते हैं. पुलाव के एक और नए रूप में ये साउड इंडियन स्टाइल का पुलाव स्वाद और रंगों का मिश्रण और एक हेल्दी मील है, जिसे आप अपनी वेट लॉस डाइट में भी शामिल कर सकते हैं. सबसे बढ़कर ये बहुत पौष्टिक भी है.

यह भी पढ़ें

40 में भी 20 जितनी चमकदार और क्लियर रहेंगी आपकी स्किन, बस इन 3 चीजों को करें डाइट में शामिल

इसमें मेन चीज चावल है जो लाइट होता है और आसानी से पच जाता है. इसलिए कम मात्रा में चावल खाना वास्तव में वजन घटाने के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन केवल तभी जब आप सब्जियों से ढेर सारा फाइबर और अन्य पोषक तत्व मिलाते हैं. सबसे अच्छा ये है कि अपने पुलाव को हेल्दी बनाने के लिए इसमें कई अलग-अलग रंग की सब्जियां मिलाएं.

यह रेसिपी न्यूट्रिशनिस्ट नताशा मोहन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है. वह इसे वजन घटाने का एक आइडियल रेसिपी बताती हैं, जिसे आप हेल्दी लंच के लिए ले सकते हैं. उन्होंने इसके लिए खास रेसिपी वीडियो भी शेयर किया और हमने इसे नोट कर लिया.

आइए रेसिपी से शुरू करते हैं. अजवाइन, जीरा, करी पत्ता और साबुत लाल मिर्च भूनें. काजू, मूंगफली, उड़द दाल, चना दाल, हरी मिर्च और नारियल डालें. फिर सब्जियां डालें और नमक और हल्दी डालें. जब सब्जियां पक जाएं तो इसमें उबले हुए चावल डालें और अच्छी तरह मिला लें. आपका पुलाव तैयार है!

दूध बन जाएगा ‘अमृत’, अगर उसमें डाल दिया चुटकीभर ये ‘फल’, टेंशन, कब्‍ज, गठिया समेत दूर होंगी ये 5 समस्‍याएं

साउथ इंडियन स्टाइल पुलाव शरीर और आत्मा दोनों के लिए एक पौष्टिक पोषण है. सब्जियों से भरपूर ये व्यंजन विटामिन, खनिज और डायटरी फाइबर का खजाना है. तो इस रेसिपी को अपने अगले भोजन के लिए सहेज कर रखें.

Featured Video Of The Day

RJD सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में कहा- दिल्ली सर्विस बिल अराजकता को जन्म देगी





Source link

x