Dr Bhimrao Ambedkar university: 20 जुलाई से परीक्षाएं कराने की तैयारी, जल्द जारी होगा कार्यक्रम.

Dr Bhimrao Ambedkar university:

सार

मुख्य परीक्षा में पुनर्परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों को भी शामिल कराया जाना है। इनकी परीक्षाएं 25 जून से शुरू हो रही हैं और 29 जून तक चलेंगी। इसमें करीब 6000 छात्रों को शामिल होना है।

विस्तार

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष और परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की शैक्षणिक सत्र 2020-21 की मुख्य परीक्षाएं 20 जुलाई से कराने की तैयारी कर रहा है। अगले हफ्ते में परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जाना है। अभी तक परीक्षा का केंद्रों का निर्धारण नहीं किया गया है। इसमें पुनर्परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को भी शामिल किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा में पुनर्परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों को भी शामिल कराया जाना है। इनकी परीक्षाएं 25 जून से शुरू हो रही हैं और 29 जून तक चलेंगी। इसमें करीब 6000 छात्रों को शामिल होना है। परीक्षा के बाद परिणाम जारी किया जाएगा। उत्तीर्ण छात्रों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरने का अवसर दिया जाएगा।

दो दिन के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया खोली जाएगी
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार का कहना है कि परीक्षा के बाद परिणाम आने में समय नहीं लगेगा। ओएमआर शीट आधारित मूल्यांकन कराया जा रहा है। जुलाई के पहले हफ्ते में मूल्यांकन कराकर परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद दो दिन के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया खोली जाएगी। पूरी तैयारी है कि मुख्य परीक्षाएं 20 जुलाई से शुरू करा दी जाए। 
   
चार पाली में परीक्षाएं कराई जाएंगी
आगरा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि मुख्य परीक्षाएं चार पाली में कराने की योजना है। प्रश्नपत्र डेढ़ घंटे का होगा। प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराई नहीं जानी है, ऐसे में एक दिन में चार पाली में परीक्षा कराना संभव है। यह व्यवस्था बनने पर परीक्षा केंद्रों की संख्या अधिक नहीं बढ़ानी पड़ेगी। अपेक्षाकृत कम केंद्रों पर भी सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए परीक्षाएं कराई जा सकती हैं।  

x