Dr Harisingh Gour University for 88 Assistant Professor Application Link reopen till 24 june DHSGSU Bharti 2024


DHSGSU Assistant Professor Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में निकली इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 88 पद भरे जाएंगे. ये भी जान लें कि ये भर्तियां कुछ समय पहले निकली थी और आवेदन होकर बंद हो गए थे, लेकिन एक बार फिर से इनके लिए लिंक खोला गया है. पहले 21 फरवरी से 20 मार्च तक एप्लीकेशन की प्रक्रिया चली थी.

कौन कर सकता है अप्लाई

डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने संबंधित विषय में कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री ली हो. इसके अलावा जरूरी है कि उम्मीदवार ने यूजीसी नेट या फिर एसएलईटी या एसईटी या सीएसआईआर नेट परीक्षा पास की हो या पीएचडी की डिग्री ली हो. आयु सीमा सरकारी नियमों के अनुसार है जिसके बारे में आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देखकर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 88 पद भरे जाएंगे. यह पद स्कूल ऑफ बायोलॉजिकल साइंसेज, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, स्कूल ऑफ लैंग्वेज, स्कूल ऑफ अप्लाइड साइंसेज, स्कूल ऑफ लॉ, स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड इनफॉरमेशन साइंसेज और स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट जैसे विभिन्न विभागों के लिए हैं.

आवेदन शुल्क कितना लगेगा

डीएचएसजीएस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपए शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी पीएच औऱ महिला कैंडिडेट्स के लिए शुल्क ₹500 तय किया गया है.

सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे लेवल 10 के अनुसार हर महीने सैलरी दी जाएगी. इसके मुताबिक वे महीने के 57700 से लेकर 182400 रुपये तक कमा सकते हैं.

कैसे करना है अप्लाई

इन पदों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से आवेदन करना है. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको पहले सीयू चयन पोर्टल curec.samarth.ac.in पर जाना होगा. यहां जाएं और रिक्रूटमेंट या करियर सेक्शन में इस वैकेंसी का लिंक देखें और बताए गए प्रारूप में आवेदन कर दें. साथ में सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स लगाएं और फीस भी भरें. अब फॉर्म को सबमिट कर दें और कंफर्मेशन पेज की एक कॉपी निकालकर अपने पास रख लें. डिटेल जानने के लिए dhsgsu.edu.in पर जा सकते हैं.

इस पते पर भेजें आवेदन

इस हार्ड कॉपी को आपको इस पते पर अंतिम तारीख के पहले पहुंचना है. ऐसा करने के लिए यूनिवर्सिटी का पता है – रजिस्ट्रार, डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर मध्य प्रदेश – 470003 इंडिया. ये भी जान लें कि इस बार आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून 2024 तय की गई है. 

यह भी पढ़ें: जल्द जारी होगा SSC MTS परीक्षा का नोटिस, फटाफट चेक करें लेटेस्ट अपडेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x