ED Registers New Case In W Bengal Ration Scam, Raids On Shah Jahan Sheikh And His Associates – प. बंगाल राशन घोटाले में ED ने दर्ज किया नया केस, शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर छापेमारी


प. बंगाल राशन घोटाले में ED ने दर्ज किया नया केस, शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर छापेमारी

शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर ED की छापेमारी.(प्रतीकात्मक फोटो)

पश्चिम बंगाल राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ नया केस (Shah Jahan Sheikh Money Laundering Case) दर्ज किया है. ईडी ने जमीन कब्जाने से जुड़े मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी के अधिकारी शाहजहां शेख और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रहे हैं, 6 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी की गई है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढे़ं-“एक ऐसी सच्चाई जो आपकी अंतरात्मा को हिला दे…”, संदेशखाली हिंसा पर BJP ने ममता सरकार पर साधा निशाना

अब तक ED के सामने पेश नहीं हुए शाहजहां शेख

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख अब तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए, उन्हें कई करोड़ रुपये के राशन घोटाले के सिलसिले में तीसरा समन जारी किया गया था, एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ईडी के अधिकारी सॉल्ट लेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित अपने दफ्तर में सवालों की सूची के साथ टीएमसी नेता का इंतजार कर रहे,लेकिन वह नहीं पहुंचे.

राशन घोटाला मामले में शाहजहां शेख का नाम

ईडी ने करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर टीएमसी नेता को समन जारी किया था. ईडी के सूत्रों ने तभी कहा था कि अगर टीएमसी नेता समन का जवाब नहीं देते हैं, तो वे कानूनी रास्ते तलाश सकते हैं. एजेंसी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. ईडी ने घोटाले के सिलसिले में तलाशी अभियान के बाद 24 जनवरी को शाहजहां के आवास को सील कर दिया था. बता दें कि पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों की एक टीम पर भीड़ ने तब हमला कर दिया गया था जब उन्होंने संदेशखाली में टीएमसी नेता के आवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी. हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे.

ये भी पढे़ं-महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के दिग्गज नेता मनोहर जोशी का 86 साल की उम्र में निधन | सब प्यार से कहते थे ‘जोशी सर’



Source link

x