Emerging Asia Cup: अफगानिस्तान के युवा ‘लड़ाकों’ ने रचा इतिहास, फाइनल में श्रीलंका को दी मात, पहली बार बने चैंपियन


नई दिल्ली. अफगानिस्तान ए टीम ने सभी को चौंकाते हुए इमर्जिंग टीम एशिया कप का खिताब जीत लिया. अफगान के युवा लड़ाकों ने फाइनल में श्रीलंका ए टीम को 7 विकेट से हराया. अफगानिस्तान ने 134 रन का लक्ष्य 18.1 ओवर में 3 विकेट कं नुकसान पर हासिल कर लिया. इस जीत में अफगानिस्तान के ओपनर सदिकुल्लाह अटल ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. स्पिनर अल्लाह गजनफर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है.

श्रीलंका ए टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाए. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सहान अराक्षिगे ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए. निमेश विमुक्ति 23 रन बनाकर आउट हुए वहीं पवन रत्नायके ने 20 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. अफगानिस्तान की ओर से बिलाज समी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए वहीं अल्लाह गजनफर ने 2 विकेट निकाले.

सेदिकुल्लाह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए
श्रीलंका ए की ओर से रखे गए 134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर जुबैद अकबरी को सहान ने बोल्ड कर अफगानिस्तान को बड़ा झटका दिया. इसके बाद सदिकुल्लाह अटल और कप्तान डारविश रसोली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की. रसोली 24 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद करीम जनत ने 27 गेंदों पर 33 रन बनाए वहीं मोहम्मद इशाक 6 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. सेदिकुल्लाह ने 55 गेंदों पर 55 रन बनाए और टीम को खिताबी जीत दिलाकर नाबाद लौटे.

FIRST PUBLISHED : October 27, 2024, 23:34 IST



Source link

x