Emerging Teams Asia Cup: सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानें कब किसके साथ होगी भिड़ंत


नई दिल्ली. इमर्जिंग टीम एशिया कप 2024 का नॉकआउट दौर शुरू हो चुका है. सेमीफाइनल के लिए चार टीमें तय हो गई हैं. इस टूर्नामेंट में 8 टीमों ने हिस्सा लिया था. ग्रुप ए से बांग्लादेश ए और हांगकांग की टीमें सेमीफाइन में जगह बनाने से चूक गईं वहीं भारत के ग्रुप बी से यूएई और ओमान की टीमें अंतिम 4 का टिकट कटाने में असफल रहीं. दोनों सेमीफाइनल 25 अक्टूबर को खेले जाएंगे. ऐसे में आइए जानते एसीसी मेंस टी20 इमर्जिंग टीम एशिया कप में कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची है और कब किसके बीच टक्कर होगी.

इमर्जिंग टीम एशिया कप (Emerging Teams Asia Cup 2024) के पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) की टीमें टकराएंगी. श्रीलंका ने ग्रुप ए से जबकि पाकिस्तान ने ग्रुप बी से अंतिम चार में पहुंची है. यह मुकाबला 25 अक्टूबर को अल अमेरात में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा जबकि उसी दिन दूसरे सेमीफाइनल में भारत और अफगानिस्तान (IND vs PAK) की टीमें उसी वेन्यू पर टकराएंगे. ग्रुप बी से भारत और ग्रुप ए से अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

1 टी20 मैच में बने 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम इंडिया के 4 विश्व कीर्तिमान स्वाहा, सिर्फ छक्के-चौकों से बना डाले 282 रन

Who is Chad Bowes: 103 गेंदों पर 200 रन… बल्ला है या हथौड़ा? कौन है वो बल्लेबाज जिसने बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत ने 6 अंक लेकर टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में मारी एंट्री
श्रीलंका ने 3 में से दो मैच जीते. 4 अंक लेकर ग्रुप एक में टॉप पर रहते हुए इस टीम ने अंतिम 4 का टिकट कटाया. इसी ग्रुप से अफगानिस्तान ने दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अफगानिस्तान ने भी 2 मैच जीते लेकिन उसका नेट रनरेट श्रीलंका से कम था इसलिए वह दूसरे नंबर पर रहा. वहीं भारतीय टीम ने अपने तीनों मैच जीतकर 6 अंक लेकर ग्रुप ए में टॉ पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री मारी. पाकिस्तान को 3 में से 2 में जीत मिली. खिताबी मुकाबला रविवार (27 अक्टूबर) को अल अमेरात में शाम सात बजे से खेला जाएगा.

इंडिया ए ने आखिरी लीग मैच 28 गेंद बाकी रहते जीता
भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में ओमान को 6 विकेट से हराया वहीं पाकिस्तान ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में यूएई को 114 रन से पराजित किया. आयुष बडोनी की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत 28 गेंद शेष रहते ओमान को छह विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले से पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी भारतीय टीम ने ओमान को पांच विकेट पर 140 रन पर रोकने के बाद 15.2 ओवर में चार विकेट पर 146 रन बनाकर ग्रुप में तीन मैचों में तीन जीत से शीर्ष स्थान हासिल किया.

Tags: India vs Afghanistan, Pakistan cricket, Team india, Tilak Varma



Source link

x