Emerging Teams Asia Cup: 4 बल्लेबाज मिलकर नहीं बना सके 17 रन, गेंदबाज ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी, भारत ने पाकिस्तान को धोया


नई दिल्ली. इंडिया ए टीम ने पाकिस्तान ए को हराकर इमर्जिंग एशिया कप में धमाकेदार आगाज किया. तिलक वर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 7 रन से पटखनी दी. पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन की दरकार थी. उसके 4 विकेट बचे हुए थे लेकिन भारत की ओर से आखिरी ओवर करने आए तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज ने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर पाकिस्तानी खेमे में खलबली मचा दी. इसके बाद उन्होंने इस ओवर में 9 रन दिए. भारत ने इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में धांसू एंट्री मारी है. तीन विकेट लेने वाले पेसर अंशुल कंबोज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत ए की ओर से रखे गए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ए (IND A vs PAK A) टीम 7 विकेट पर 176 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 21 रन के भीतर अपने दो विकेट गंवा दिए. पाकिस्तान के लिए अराफात मिन्हास ने 29 गेंदों पर सबसे ज्यादा 41 रन बनाए जबकि यासिर खान 33 रन बनाकर आउट हुए. कासिम अकरम ने 27 रन का योगदान दिया वहीं अब्दुल समद के बल्ले से 25 रन निकले. अब्बास अफरीदी ने 9 गेंदों पर 18 रन बनाए. इंडिया ए की ओर से पेसर अंशुल कंबोज ने सबसे अधिक 3 विकेट निकाले वहीं रसिख सलाम और निशांत सिंधू के खाते में दो दो विकेट गए.

Women T20 World Cup: फाइनल की दोनों टीमें तय, जीते कोई भी, बनेगा इतिहास, दुनिया को मिलेगा नया चैंपियन

जिस ट्रिक से ऋषभ पंत ने भारत को वर्ल्ड कप दिलवाया, वही बना उनका काल, 99 के स्कोर पर तोड़ गए दिल

इंडिया ए ने 183 रन बनाए
इससे पहले, इंडिया ए टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 183 का स्कोर बनाया. कप्तान तिलक वर्मा ने सबसे अधिक 44 रन बनाए वहीं ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 36 रन ठोक डाले. नेहल वढेरा 25 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर अभिषेक शर्मा ने 22 गेंदों पर 35 रन बनाए. तिलक ने 35 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए. पाकिस्तान की ओर से सुफियन मुकीम ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

भारत दूसरे नंबर पर
इस जीत से भारत ए प्वॉइंट टेबल में ग्रुप बी में 2 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. यूएई के भी एक मैच से दो अंक हैं लेकिन वह पहले नंबर पर काबिज है. दरअसल, यूएई का नेट रनरेट भारत से बेहतर है. इंडिया ए का रन रेट 0.350 है वहीं यूएई का 0.378 नेट रन रेट है.

Tags: IND vs PAK, India Vs Pakistan, Tilak Verma



Source link

x