Encounter Between Naxalites And Soldiers In Abujmarh Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़


छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़

प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में नक्सलियों के साथ जवानों की बड़ी मुठभेड़ की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक डीआरजी व एसटीएफ़ अबूझमाड़ के जंगल में मौजूद है. दोनों ओर से ज़बरदस्त मुठभेड़ जारी होने की बात कही जा रही है. बस्तर आईजी पी. सुंदरराज और एसपी प्रभात कुमार भी मुठभेड़ पर नजर रखे हुए हैं. नक्सलियों को कई जगहों पर जवानों द्वारा घेरे जाने की खबर है. अब भी डीआरजी एसटीएफ़ जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी है.

यह भी पढ़ें

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सलातोंग इलाके में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगी है. ये मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब डीआरजी के जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे. एसपी किरण चव्हाण ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि सुकमा जिले के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ व आसपास के जंगल पहाड़ी में किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की उपस्थिति की सूचना मिली थी.

सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया. ऑपरेशन के दौरान पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ पश्चात घटना स्थल की गहन सर्चिंग करने पर वहां से हथियार और अन्य नक्सली सामग्री बरामद हुई. एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि मृत नक्सली के शव की शिनाख्त की जा रही है. सुरक्षा बलों द्वारा इस क्षेत्र में सर्चिंग अभियान अभी जारी है.

ये भी पढ़ें : लखनऊ में चुनाव प्रशिक्षण न लेने पर 70 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश

ये भी पढ़ें : दृष्टि आई ड्रॉप और मधुग्रिट समेत उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि के 14 उत्पादों का लाइसेंस किया रद्द



Source link

x