ENG vs AUS: सलामी बल्लेबाज का अनोखा कारनामा, गेंद से रचा इतिहास; T20I में ऐसा करने वाला बना पहला खिलाड़ी


Matthew Short- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

Matthew Short 5 Wicket Haul: पहले T20I में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे T20I में अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सकी। कार्डिफ में खेले गए इस रोमांचक मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अर्धशतक और जोश इंग्लिश के 42 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड ने लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी की मदद से 19 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रनों का टारगेट हासिल कर लिया। लियाम ने 47 गेंदों पर 5 छक्के और 6 चौकों की मदद से 87 रनों की पारी खेली। इस तरह इंग्लैंड की टीम सीरीज में दमदार वापसी करने में सफल रही।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया भले ही हार गई लेकिन उससे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने गेंदबाजी में नया कीर्तिमान रच दिया। दरअसल, मैथ्यू शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करने आए और उन्होंने 22 रन देकर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही इस ओपनर ने बतौर गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में पहली बार बड़ा कमाल कर दिया।

मैथ्यू शॉर्ट का अनोखा कारनामा

शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया की ओर से 7वें गेंदबाज के रुप में बॉलिंग करने आए और महज 22 रन देकर 5 विकेट अपने नाम कर लिए। शॉर्ट ने इंग्लैंड के ओपनर फिलिप सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बैथल, सैम करन और ब्रायडन कार्से को अपना शिकार बनाया और इस तरह वह मेन्स क्रिकेट के इतिहास में 7वें गेंदबाज के तौर पर 5 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20I में 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिसमें शॉर्ट आखिरी गेंदबाज के रुप में गेंदबाजी करने आए और इंग्लैंड की आधी टीम को अकेले आउट करने का बड़ा कारनामा कर दिखाया। यही नहीं, मैथ्यू शॉर्ट मेन्स T20 इंटरनेशनल मैचों में 5 विकेट लेने वाले फुल मेंबर नेशन के पहले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।  दिलचस्प बात ये रही कि शॉर्ट ने सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 22 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 

 

Latest Cricket News





Source link

x