ENG vs AUS ODI: 310 का टारगेट… फिर 165 रन बनाकर कैसे जीत गया ऑस्ट्रेलिया, जानें पूरा गणित


नई दिल्ली. इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 309 रन बनाकर पांचवां वनडे मैच हार गई जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 21वें ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर मैच और सीरीज ले उड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से शिकस्त दी. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 309 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 310 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए थे. इसके बाद बारिश शुरू हो गई. बारिश की वजह से बहुत समय बर्बाद हो गया. तब देखा गया कि बारिश की वजह से जब मैच रूका उस समय डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 116 रन होना चाहिए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया 49 रन से आगे थे. बारिश रूकने का अंपायर ने लगभग एक घंटे तक इंतजार किया. लेकिन मूसलाधार बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही थी. तभी अंपायर्स से ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) ने 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतने के बाद बाकी के दो मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतने के बाद बाकी के दो मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को ओपनर मैथ्यू शॉर्ट और ट्रेविस हेड (Travis Head) ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने आठवें ओवर में ही 78 रन जोड़ लिए. हेड 31 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शॉर्ट ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों खिलाड़ी स्कोर को 118 रन पर ले गए. शॉर्ट 30 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए.

‘मैच फिक्स है…’ भारत से हारने के बाद डर के माहौल में जीने लगे थे पाकिस्तान के क्रिकेटर, दिग्गज का खुलासा

24 टी20 किए मिस… 14 महीने बाद बांग्लादेश को आई मैच विनर की याद, भारत के खिलाफ बन पाएगा तुरुप का इक्का

बेन डकेट का शतक बेकार, कप्तान हैरी ब्रुक भी पारी भी काम नहीं आई
स्टीव स्मिथ ने 48 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए जबकि जोश इंग्लिस 20 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद लौटे. इससे पहले इंग्लैंड ने ओपनर बेन डकेट के 107 और फिल साल्ट के 45 रन के दम पर 49.2 ओवर में 309 रन बनाए. आदिल रशीद 36 रन बनाकर आउट हुए वहीं कप्तान हैरी ब्रुक ने 72 रन बनाए. हेड ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए वहीं एरोन हार्डी, एडम जांपा और ग्लेन मैक्सवेल ने दो दो विकेट लिए.

Tags: Australia vs England, England vs Australia, Travis Head



Source link

x