ENG vs WI: पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान, दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू


England Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान

इंग्लैंड की टीम अपने आगामी घरेलू सीजन की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ करेगी, जिसका पहला मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के इंटरनेशनल करियर का भी ये आखिरी टेस्ट मैच होगा उन्होंने इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं इंग्लैंड की टीम ने भी लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने 2 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है।

गस एटिंकसन और जेमी स्मिथ को मिली टीम में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में गस एटिंकसन और जेमी स्मिथ को शामिल किया है जो पहली बार टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम में लंबे समय के बाद तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की वापसी देखने को मिलेगी जिन्होंने अपना पिछला मुकाबला इस फॉर्मेट में साल 2023 में हुई एशेज सीरीज के दौरान खेला था। गस एटिंकसन को लेकर बात की जाए तो उन्हें इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर भी इंग्लैंड की स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। एटिंकसन अब लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में 12 मैच इंग्लैंड की टीम के लिए खेल चुके हैं। वहीं स्मिथ विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। 23 साल के स्मिथ ने काउंटी में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। सरे के लिए वह इस सीजन चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 677 रन बना चुके हैं जिसमें उनका औसत 56.41 का रहा है।

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरनस अपने टेस्ट करियर का 188वां मैच खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उनके नाम इस फॉर्मेट में 700 विकेट लेने का कारनामा दर्ज है। इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में अभी सबसे निचले पायदान पर है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जैक क्राउली, बेन ड्यूकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

ये भी पढ़ें

Video: हारिस रऊफ अब चढ़े रसेल के हाथ, 351 फीट ऊपर पहुंची गेंद; स्टेडियम पार इतने मीटर का गया छक्का

गैरी कर्स्टन पहुंचे पाकिस्तान, बाबर आजम की कप्तानी पर PCB ले सकती बड़ा फैसला

Latest Cricket News





Source link

x