Era Of Serial Bombings Over, Terror Strikes Drastically Dropped, Says PM Narendra Modi On 77th Independence Day – सीरियल ब्लास्ट का युग खत्म, आतंकी हमलों में बेहद कमी आई : लालकिले से बोले PM नरेंद्र मोदी



qseb6aco pm modi Era Of Serial Bombings Over, Terror Strikes Drastically Dropped, Says PM Narendra Modi On 77th Independence Day - सीरियल ब्लास्ट का युग खत्म, आतंकी हमलों में बेहद कमी आई : लालकिले से बोले PM नरेंद्र मोदी

77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने आज सुरक्षा बलों की प्रशंसा की और कहा कि ”सीरियल ब्लास्ट” का युग अब समाप्त हो गया है. आज देश में आतंकी हमलों में कमी देखी जा रही है. सीमाएं अब अधिक सुरक्षित हैं.नक्सली घटनाएं भी बीती बात हो गई हैं.

यह भी पढ़ें

‘हम जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा’

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले 1000 सालों की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं देख रहा हूं कि देश के सामने एक बार फिर अवसर है. अभी हम जिस युग में जी रहे हैं इस युग में हम जो करेंगे, जो कदम उठाएंगे और एक के बाद एक जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा.

कोरोना के बाद विश्व ऑर्डर बदल रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में जी-20 समिट के मेहमाननवाजी का अवसर मिला है. पिछले 1 साल से जी 20 के अनेक ऐसे आयोजन हुए हैं, उसने देश का सामर्थ्य से विश्व को परिचित करा दिया है. भारत की विविधता को दुनिया अचंभे से देख रही है। भारत को जानने की समझने की इच्छा बढ़ी है. आज भारत का एक्सपोर्ट तेजी से बढ़ा है. दुनिया के एक्सपर्ट इन सारे मानदंडों के आधार पर कह रहे हैं कि अब भारत रुकने वाला नहीं है. दुनिया की कोई भी रेटिंग एजेंसी वो भारत का गौरव कर रही है, जिस तरह से द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद दुनिया में एक नया वर्ल्ड ऑर्डर ने आकार लिया था, उसी तरह मैं देख रहा हूं कि कोरोना का बाद एक नया वर्ल्ड ऑर्डर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है.  मेरे प्यारे परिवारजनों आप गौरव करेंगे बदलते हुए विश्व को शेप देने में आज 140 करोड़ देशवासियों का सामर्थ्य नजर आ रहा है.



Source link

x