Explainer: सरफराज खान के साथ ऐसा क्यों? टेस्ट टीम में नाम लेकिन दलीप ट्रॉफी में खेलना होगा, शुभमन गिल समेत सारे स्टार करेंगे आराम


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना है. दो मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. दलीप ट्रॉफी में खेल रहे कई खिलाड़ियो को चयनकर्ताओँ ने टीम में जगह दी जबकि कुछ खिलाड़ी इसमें नाकाम रहे. बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए जिन खिलाड़ियों को चुना गया है उसमें शुभमन गिल और ऋषभ पंत समेत तमाम स्टार का नाम शामिल है. कमाल की बात यह है कि इन सभी को दलीप ट्रॉफी से रिलीज कर दिया गया है लेकिन सरफराज खान का नाम लिस्ट से बाहर है.

दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मुकाबले 12 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं. चार दिवसीय मुकाबले में इंडिया ए का मुकाबला इंडिया डी के साथ होगा. वहीं इंडिया बी की टीम इंडिया सी के साथ खेलेगी. पहले मैच में खेली टीम में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम के बाद काफी बदलाव हो चुका है. जिन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह मिली है उनको दलीप ट्रॉफी से बाहर रखा गया है सिवाय एक खिलाड़ी के. जी हां, सरफराज खान का नाम टेस्ट टीम में शामिल किया गया है लेकिन दलीप ट्रॉफी से उनको रिलीज नहीं किया गया.

सरफराज को खेलना होगा दलीप ट्रॉफी, बाकियों को आराम

दलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेलने वाले यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, और यश दयाल को सरफराज खान के साथ टेस्ट टीम में जगह दी गई है. इसमें से सरफराज की एक मात्र खिलाड़ी हैं जिनको दलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के लिए रिलीज नहीं किया गया. उनके अलावा जितने भी नाम टेस्ट टीम में शामिल हैं सभी को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच से पहले आराम दिया गया है.

सरफराज खान के साथ ऐसा क्यों हुआ

दलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के लिए सरफराज खान का नाम इंडिया बी टीम में रखा गया है. उनको रिलीज नहीं किया गया है जिससे यह साफ हो गया है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. 12 से 15 सितंबर तक दलीप ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में खेला जाना है. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट चेन्नई में खेलेगी. खबरों की माने तो केएल राहुल को सरफराज खान की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी. उनको दलीप ट्रॉफी की टीम में जगह देकर बीसीसीआई ने इस बात को पक्का कर दिया है.

Tags: Sarfaraz Khan



Source link

x